कन्नौज। (यूपी) गुरसहायगंज सीएचसी में तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारी के खिलाफ मिली शिकायतों के बाद सीएमओ ने उनका सीएचसी सकरावा स्थानांतरण कर दिया है। उन पर मेडिकल रिपोर्ट बनाने में पक्षपात करने का आरोप भी लगाए गए हैं।
सीएचसी गुरसहायगंज में तैनात चिकित्साधिकारी डा. सरदमन सिंह दो साल से गुरसहायगंज सीएचसी में तैनात रहे। इस दौरान कई लोगों ने समय पर न आने व उपचार में लापरवाही व मेडिकल बनाने में पक्षपात करने का आरोप लगाए। इन्हीं शिकायतों के आधार पर सीएमओ डा. कृ ष्ण स्वरूप ने बैठक के दौरान सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों के सामने डा. सरदमन को चेतावनी भी दी। इसके बाद भी वह मनमानी करते रहे। जिससे उन्हें हटा दिया। सीएमओ ने बताया कि हाल ही में एक व्यक्ति न सीएमओ के पास पहुंच कर शिकायत की थी कि उन्होंने गलत तरीके से मेडिकल रिपोर्ट बना दी। सीएमओ ने बताया कि दो एसीएमओ को भेज कर जांच कराई तो शिकायत सही मिली। इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद उनको सीएचसी सकरावा भेजा है। उनको जाना ही होगा। यदि नहीं जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
इधर डा. सरदमन सिंह का कहना है कि शरीर में मिले चोटों के निशान के आधार पर मेडिकल बनाया गया है। जो आरोप लगाए गए हैं वह निराधार हैं। 11 फरवरी से वह मेडिकल अवकाश पर हैं।