आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल में बम रखे जाने की बात अफवाह निकली, वहां अब स्थिति सामान्य हो गई है और दोबारा पर्यटकों की एंट्री शुरू हो चुकी है. इससे पहले आज (गुरुवार, 4 मार्च) ताजमहल को अचानक तब बंद कर दिया गया जब ताजमहल के अंदर विस्फोटक रखने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद सीआईएसएफ और यूपी पुलिस के जवानों ने ताजमहल में मौजूद पर्यटकों को आनन-फानन में बाहर निकाला और फौरन ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया. वहां विस्फोटक रखने की सूचना किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर दी थी. पुलिस ने फोन कर झूठी खबर देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मचा हड़कंप
मौके पर पहुंचे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज किसी ने हमें सूचना दी कि ताजमहल के पास बम रखा है, और जो कुछ देर बाद ब्लास्ट हो जायेगा. इस पर आगरा पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये CO सदर की अगुवाई में टीम के साथ ताजमहल परिसर में चेकिंग अभियान चलाकर तलाशी ली गई।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

झूठी निकली खबर
वहीं इस घटना पर आगरा के पुलिस IG ने कहा कि बम की खबर पूरी तरह से झूठी निकली है, लोगों को अब कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। बताया जा रहा है कि फिरोजाबाद से किसी एक सिरफिरे ने फोन करके बम की यह झूठी सूचना दी थी, आरोपी पकड़ा गया है और उससे पूछताछ भी जारी है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें