नई दिल्ली: हाल ही में आई खबरों की माने तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। COVID-19 महामारी के बीच भारत में टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए BCCI प्रबंधन तैयार दिख रहा है। स्टेडियमों में दर्शकों की माैजूदगी रह सकती है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में मामलों में बढ़ाैतरी ने कुछ राज्यों में चिंता बढ़ा दी है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हालांकि, यूएई के 13वें सीजन को स्थानांतरित करने के बाद भारतीय बोर्ड इस बार पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए आश्वस्त है। टूर्नामेंट में पिछले साल देरी हुई और सितंबर-नवंबर की अवधि के दौरान दुनिया भर में कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच खेला गया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जब से आईपीएल 2020 समाप्त हुआ, बीसीसीआई के पास समय है और उसने इस वर्ष भारत में टूर्नामेंट करवाने के अपने रुख को बनाए रखा। इसके अलावा, चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड की मेजबानी करने के साथ सैयद मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी की मेजबानी करने के प्रबंधन ने उन्हें आत्मविश्वास से भर दिया है। हालांकि बोर्ड द्वारा अभी तक कुछ भी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन इंडिया टुडे ने बताया कि आईपीएल 2021 9 अप्रैल से शुरू होगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

इसके अलावा, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बीसीसीआई ने छह स्थानों, अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई को चुना है, जहां 52 दिनों में होने वाले 60 मैचों के लिए पूरी तैयारी की जाएगी। इससे पहले, मुंबई में COVID मामलों में स्पाइक के साथ किसी भी मैच की मेजबानी करने के बारे में अनिश्चितता थी, लेकिन स्थानीय सरकार ने बोर्ड को उसी के लिए पूर्ण समर्थन सुनिश्चित किया।