सदर ब्लाक में आपत्ति दर्ज कराते लोग।

कन्नौज (यूपी) 3त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची जारी होने के बाद से आपत्तियां दर्ज कराने का सिलसिला जारी है। एक ही ग्राम पंचायत से कई-कई आपत्तियां आ रही हैं। इसमें जसरापुर सैरया का नाम भी है। यहां के ग्रामीणों ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर मनमाने ढंग से आरक्षण का आरोप लगाया है।
जसपुरा सरैया निवासी उज्ज्वल शुक्ला ने बताया कि साल 1995 और 2000 में सामान्य, 2005 में महिला, 2010 में पिछड़ा वर्ग और 2015 में सामान्य सीट निर्धारित हुई थी। वर्गीकरण व जनसंख्या के अवरोही क्रम अपनाने पर इस बार यह सामान्य सीट के अंतर्गत आती थी। गांव में अनुसूचित जाति की संख्या सबसे कम है। यह गैर आबाद हैं। आरोप लगाया कि अफसरों ने मनमाने ढंग से आरक्षण सूची जारी कर दी। डीएम को आपत्ति दर्ज कराते हुए साल 1995 से 2015 तक के आरक्षण व्यवस्था के सही अभिलेख उपलब्ध कराने के साथ बदलाव करने की मांग की गई। वहीं कूलापुर, ग्राम पंचायत रैगावां के साथ अन्याय होने की भी शिकायत की गई। डीएम को दिए आपत्ति पत्र में लोगों ने बिना नाम के शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही जांच कर उचित कार्रवाई की बात कही। पतीन दिन र्में आइं 155 आपत्तियां 
विभिन्न पदों की आरक्षण सूची प्रकाशित होने के बाद चार मार्च से आपत्तियां लेने का काम शुरू हुआ है। तीन दिन में 155 आपत्तियां आई हैं। शनिवार को 75 आपत्तियां आईं। इनमें 72 ग्राम प्रधानों की थीं। तीन क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की रहीं।