अमृतसर: पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं. पंजाब कांग्रेस के सभी कार्यक्रम दो हफ्तों के लिए टाल दिए गए हैं वहीं आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल की शनिवार को होने वाली रैली को भी सरकार ने रद्द करने के लिए कहा है। सरकार की तरफ से अपील की गई है कि अगर केजरीवाल पंजाब का हित चाहते हैं तो इस रैली को रद्द कर दें। इधर शिरोमणि अकाली दल ने अपनी तमाम रैलियां रद्द कर दी हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सुखबीर बादल कोरोना पॉजिटिव
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद भी एक अप्रैल की बजाय 10 अप्रैल से करने का फैसला लिया है। कोरोना संक्रमित शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। गुरुवार को बादल गुड़गांव के मेदांता अस्पाल में उपचाराधीन हैं वहीं उनके पिता प्रकाश सिंह बादल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बादल गांव में उनके निवास पर काम करने वाले तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

एक हफ्ते में कोरोना से 210 मौतें
पिछले 48 घंटे में पंजाब में 4 हजार से ज्यादा संक्रमितों की पुष्टि होने के बाद हालात और गंभीर हो गए हैं। सबसे ज्यादा 8 मौतें होशियारपुर में हुईं। पिछले एक हफ्ते में 210 मरीज गंवा चुके हैं वहीं 11918 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। सूबे में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 204822 हो गई है। सूबे में 14248 मरीज उपचाराधीन हैं। जालंधर में सबसे ज्यादा 463 नए मामले मिले हैं जोक अब तक के 1 दिन में मिले मामलों का सर्वोच्च है। अब तक ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 184848 हो गई है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें