भोपाल : मध्‍य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को दो देखते हुए प्रदेश के तीन शहरों में 21 मार्च रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। मध्‍यप्रदेश के जिन शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है उसमे इंदौर, भोपाल और जबलपुर शामिल है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद
यहां रविवार, 21 मार्च को एक दिवसीय बंद का प्रदेश सरकार ने ऐलान किया है। इन शहरों में कोरोना के तेजी से बढ़ते केस को देखते हुए एक दिवसीय लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। इन तीन शहरों के सभी स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे। आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया गया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

हर रविवार को लॉकडाउन
मध्‍य प्रदेश के गृह विभाग ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए बताया कि इंदौर, भोपाल और जबलपुर में अगले आदेश तक हर रविवार को लॉकडाउन रहेगा। वहीं इन तीन शहरों में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के कारण हर शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सभी 3 शहरों में रात का कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया गया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सरकार ने आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई। इसके साथ ही मध्‍यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा इंदौरा और जबलपुर इन 3 शहरों में स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है।