देहरादून: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जब से पद संभाला है अपने बयानों को लेकर लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। पहले उन्होंने महिला की फटी जींस पर सवाल उठाया, फिर भारत को अमरीका का गुलाम बताया और अब उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह ज़्यादा राशन के लिए ज़्यादा बच्चे पैदा करने की बात कह रहे हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ज़्यादा चाहिए तो ज़्यादा बच्चे पैदा करते
दरअसल सीएम रावत ने एक कार्यक्रम में कहा कि लोगों को कोविड-19 के दौरान अगर ज्यादा राशन पाना था तो उन्हें दो की जगह ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए थे. नैनीताल जिले के रामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 प्रभावितों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम राशन दिया गया और जिसके 20 बच्चे थे, उसके पास एक क्विंटल राशन आया, जबकि जिसके दो बच्चे थे, उसके पास 10 किलोग्राम आया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

किसका दोष
उन्होंने कहा, ‘‘भैया इसमें दोष किसका है? उसने 20 पैदा किए तो उसे एक क्विंटल मिला, अब इसमें जलन कैसी. जब समय था तब आपने दो ही पैदा किए, 20 क्यों नही किए?”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
पिछले ही मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं. इस संबंध में उन्होंने एक घटना का उल्लेख करते हुए कहा था कि एक बार जब वह हवाई जहाज में बैठे तो उनके साथ एक महिला बैठी थीं जो गम बूट पहने हुई थीं, ऐसे में वह बच्चों को क्या संस्कार देगी.उनके इस बयान को लेकर भी काफी विवाद पैदा हुआ था और सोशल मीडिया पर जमकर उनकी आलोचना की गई थी. इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रावत ने भारत को ब्रिटेन की जगह अमेरिका का गुलाम बता दिया।