पश्चिम अफ़्रीक़ी देश नाइजर में बाइक सवार बंदूकधारियों ने कम से कम 137 लोगों की हत्या कर दी। हमलावरों के तांडव से गांव के गांव श्मशान में तब्दील हो गए।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, पश्चिम अफ़्रीक़ी देश नाइजर में मोटरबाइक सवार बंदूकधारियों ने ऐसा तांडव मचाया कि कई गांव उजड़ गए। इन बंदूक़धारियों ने 3 घंटे में 137 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। हमलावर बड़ी संख्या में थे और बाइक पर सवार थे। हमलावरों ने वहां कई घरों को आग के हवाले कर दिया और भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जानकारी के मुताबिक, नाइजर के पश्चिमी क्षेत्र टाहौआ के इंटाजेने, बैकोरेट और अन्‍य स्‍थानों के गांवों में हमलावरों ने जमकर ख़ून की होली खेली। यह इलाक़ा माली सीमा के पास पड़ता है। हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय अधिकारियों ने पहले क़रीब 60 लोगों की मौत की पुष्टि की थी, लेकिन अब वहां की सरकार ने बताया कि इस हमले में 137 लोग मारे गए हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी नाइजर इलाक़े में पिछले कुछ वर्षों से आतंकी गतिविधियां काफ़ी बढ़ गईं हैं। बीते सप्ताह भी एक आतंकी हमले में क़रीब 66 लोग हताहत हो गए थे। इन इलाक़ों में सिर्फ आम नागरिकों के ऊपर ही नहीं बल्कि सुरक्षाबलों के ऊपर भी हमले होते रहते हैं। रिपोर्टों के अनुसार इन इलाक़ों में सऊदी अरब एवं इस्राईल समर्थित तकफ़ीरी आतंकवादी गुट कई वर्षों से सक्रिय हैं जो इस तरह के हमले अंजाम देते रहते हैं उनमें से बोको हाराम नामक तकफ़ीरी आतंकवादी गुट ने इन इलाक़ों में सबसे ज़्यादा आतंकी कार्यवाहियों को अंजाम दिया है।