27 C
Mumbai
Tuesday, September 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नामांकन पत्रों के साथ अदेय प्रमाण पत्र देने को लेकर हो रही मनमानी बसूली

कन्नौज (यूपी) त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। वहीं, नामांकन पत्रों की बिक्री के दौरान दिए जा रहे अदेय प्रमाणपत्र में मनमानी वसूली की बात सामने आई है। किसी से 550 तो किसी से 300 रुपये लिए जा रहे हैं। आवेदकों ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई है।
जिले में दूसरे चरण में 19 अप्रैल को मतदान है। इसके लिए सात व आठ अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। इस समय नामांकन पत्रों की बिक्री हो रही है। आवेदकों को अदेय प्रमाण पत्र भी दिया जाना है। इसके लिए भी ब्लाक व जिला पंचायत कार्यालय में भीड़ लगनेे लगी है। अदेय प्रमाण पत्र में मनमानी वसूली की बात सामने आई है। बेहरिन के अमित पत्नी को ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा रहे हैं। उन्होंने दो सेट में नामांकन पत्र खरीदा था। बताया कि दो अदेय प्रमाण पत्र के लिए एक हजार रुपये लिए गए। रसीद के नाम पर सिर्फ नाम व पता दिया गया। इसमें ली जाने वाली धनराशि का जिक्र नहीं था।
इसी तरह महचंदापुर के आशिक, तारमऊगढ़ी के शीलू, यहीं के कृष्ण कुमार को 300 रुपये में अदेय प्रमाण पत्र दिया गया। वहीं जिला पंचायत कार्यालय में अदेय प्रमाण पत्र के नाम पर कर्मी आवेदकों से 700 रुपये तक वसूल रहे हैं। दूसरी ओर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ज्योति कुमार ने बताया कि इसकी जानकारी नहीं है। निर्धारित धनराशि से अधिक रुपये लिए जा रहे हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here