सेंचुरियन: बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत पाकिस्तान ने तीसरे टी 20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट हैकर चार मैचों की श्रृंखला में दो-एक की बढ़त हासिल कर ली.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पाकिस्तान ने 18 वें ओवर में 204 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिए क्रमशः 122 और 73 रन बनाए। पाकिस्तान ने 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी की शुरुआत की, दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 197 रनों की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी की। बाबर बाबर आजम ने 15 चौके और चार छक्कों की मदद से खूबसूरत 122 रनों की पारी खेलकर आउट हुए । बाबर आज़म ने 49 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। पाकिस्तान के लिए बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की यह सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीँ बाबर आज़म की टी 20 क्रिकेट में यह पहली सेंचुरी है। मोहम्मद रिज़वान ने 47 गेंदों पर नाबाद 73 रन बनाए।उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल थे

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने आक्रामक शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने कुल 11 चौके और 6 छक्के जड़े। दक्षिण का पहला विकेट 108 रनों पर गिरा, एडेन मार्क्रम 31 गेंदों पर 63 रनों की धुंआधार पारी खेलकर मुहम्मद नवाज की गेंद पर आउट हुए । वहीँ दुसरे सलामी बल्लेबाज़ मलान ने भी नवाज़ का शिकार बने, मलान ने 40 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली। जॉर्ज लिंडे, वैनडर ड्युसेन और कप्तान क्लासन ने क्रमशः 22, 34 और 15 रनों की तेज़ पारियां खेलीं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पाकिस्तान ने तीसरे टी 20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने टीम में तीन बदलाव किए जबकि दक्षिण अफ्रीका ने टीम में एक बदलाव किया। पाकिस्तान ने शरजील की जगह फखर ज़मां, उस्मान कादिर की जगह आसिफ अली और मोहम्मद हसनैन की जगह हारिस रऊफ को टीम में शामिल किया।