लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के केसों में इजाफे के बाद यूपी के जिलों में कोरोना कर्फ्यू अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लागू होगा. फैसले के तहत, यूपी के दस ज़िलों में जहां 2000 से ज़्यादा एक्टिव केस है वहां अब कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक लगेगा. इन ज़िलों में लखनऊ,कानपुर, प्रयागराज,वाराणसी,गौतमबुद्धनगर,गाज़ियाबाद ,मेरठ, शामिल हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वहीँ डीएम को अधिकृत किया गया कि जहाँ 500 से ज़्यादा केस हैं वहां वो अपने जिले में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा सकते हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके अलावा प्रदेश में कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक की क्‍लासें 15 मई तक सस्‍पेंड रहेंगी. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया गया है और अब ये 20 मई के बाद आयोजित होंगी. विश्‍वविदयालय और डिग्री कालेज में 15 मई तक ऑनलाइन क्लास होंगी. 15 मई तक आफ लाइन परीक्षाएं नही होंगी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गौरतलब है कि यूपी में इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या एक लाख 11 हजार से अधिक है. यूपी में अब तक कोरोना के कारण 9376 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. राज्‍य में अब तक कोरोना के 7,44, 021 केस सामने आ चुके हैं जिसमें से छह लाख 22 हजार 810 मरीज रिकवर कर चुके हैं.