मुंबई: धवन ने धमाकेदार पारी से दिल्ली को दो अंकों की बढ़त, ओपनर शिखर धवन की 92 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को रविवार को आईपीएल मुकाबले में छह विकेट से पराजित कर दो अंक हासिल किये।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पंजाब ने मयंक अग्रवाल (69) और कप्तान लोकेश राहुल (61) के आतिशी अर्धशतकों से वानखेड़े स्टेडियम में 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन दिल्ली ने 18.2 ओवर में चार विकेट पर 198 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की। दिल्ली की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि पंजाब को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पंजाब के लिए मयंक और राहुल ने ओपनिंग विकेट के लिए 12.4 ओवर में 122 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस साझेदारी में मयंक ज्यादा आक्रामक रहे और उन्होंने 36 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। मयंक को लुकमान मेरीवाला ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया।

राहुल ने फिर क्रिस गेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 20 रन जोड़े। राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद कैगिसो रबादा की गेंद पर मार्क्स स्टोइनिस के हाथों लपके गए। राहुल ने 51 गेंदों पर 61 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए। गेल ने नौ गेंदों पर 11 रन में एक छक्का लगाया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दीपक हुड्डा 13 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे निकोलस पूरन ने आठ गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाये जबकि शाहरुख़ खान ने मात्र पांच गेंदों पर नाबाद 15 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। शाहरुख़ ने पारी के क्रिस वोक्स के पारी के आखिरी ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया। दिल्ली की तरफ से रबादा, मेरीवाला, वोक्स और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।