newimg/19042021/19_04_2021-19knj54-c-.5_21574018_235350.jpg

तालग्राम(कन्नौज) ग्राम बरई गांव में कल्स्टर मोबाइल उड़नदस्ता में चल रहे एक सिपाही ने मतदान केंद्र के पास खड़े 13 वर्षीय योगेंद्र सिंह सेंगर के डंडा मार दिया। इससे उसका सिर फट गया। खून बहता देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए। मामला बिगड़ता देख दस्ता भाग गया।

तालग्राम में बीडीसी पद के मतपत्र गायब

कन्नौज : तालग्राम के नेपालपुर गांव में भी बीडीसी पद के लिए वार्ड 71 में चार प्रत्याशी व वार्ड 72 में दो प्रत्याशी मैदान में हैं। पीठासीन अधिकारी जागेश्वर दयाल ने इस पर ध्यान नहीं दिया। वह चार प्रत्याशी वाले मतपत्र दो प्रत्याशी वाले बूथ पर भी चलाते रहे। चार प्रत्याशी वाले मतपत्र खत्म हो गए। इससे लंबी कतार लगी रही। इस नाराजगी जताते हुए प्रत्याशियों ने हंगामा किया। सूचना पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व थानाध्यक्ष कृष्ण लाल पहुंचे। उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद मतपत्र मंगाए गए। तब तक कतार लगी रही। वहीं, मानीमाऊ के मियागंज गांव के बूथ नंबर 217 पर फर्जी वोट डालने का प्रधान प्रत्याशी अजीत ने प्रतिद्वंदी पर आरोप लगाया। शिकायत एसपी से की। बूथ पर पुलिस फोर्स बढ़ा दिया गया।

एडीएम ने ईजलपुर का किया फ्लैग मार्च

ग्राम पंचायत ईजलपुर में फर्जी मतदान की सूचना मिली। इस पर एडीएम गजेंद्र कुमार, एएसपी डॉ. अरविद कुमार व तहसीलदार अभिमन्यु सिंह मतदान केंद्र पर पहुंचे। बाहर भीड़ देख नाराजगी जताई। बेवजह लोगों को खदेड़ा और गांव का फ्लैग मार्च किया और घरों में रहने की अपील की। वहीं, चपुन्ना के गुबरिया, गढि़यापाह, भाउलपुर, चपुन्ना समेत कई बूथों का जायजा दिया। बूथ पर कतार लगाए बुजुर्गों को पहले मतदान कराने के निर्देश दिए। गढि़यापाह में बूथ से 200 मीटर के अंदर बस्ता लगाए प्रत्याशियों को खदेड़ा गया। खड़िनी में आइडी चेक करने पर एक युवक को फर्जी मतदान करने से पहले पकड़ा और थाने भेजा।