कोरोना संक्रमण ने फिर लगाया दोहरा शतक

कंनौज (यूपी) कोरोना का कहर थामे नहीं थम रहा है। जिले में रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमित सामने आ रहे हैं। मंगलवार को फिर से कोरोना के संक्रमण ने दो सैकड़ा का आंकड़ा पार किया। जिले में एक्टिव केस की संख्या भी तेजी से बढ़कर एक हजार के पार हो गई है।

देश के दूसरे हिस्सों की ही तरह जिले में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है। खासकर अप्रैल के महीने में जिले में एक हजार से ज्यादा संक्रमण का मामला सामने आ चुका है। पिछले 20 दिनों में जिले में 1700 लोगों में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। पिछले एक सप्ताह में ही नए केस की संख्या एक हजार से ज्यादा हो गई है। रोजाना बढ़ते संक्रमण की संख्या से जिले भर में दहशत का माहौल है। हर इलाके के लोगों में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। इसमें न सिर्फ बाहर से आने वाले संक्रमित मिल रहे हैं, बल्कि यहां रह रहे लोगों में भी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जा रही है। स्वास्थ्य महकमे की ओर से मंगलवार को जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि जिले भर में 207 लोगों में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जबकि 20 लोगों को ठीक होने पर उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। इस तरह जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1161 और कुल संक्रमितों की संख्या अब 4859 हो गई है।

कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है। इसमें न सिर्फ दूसरे शहरों में रहकर इलाज करवाने शामिल हैं, बल्कि अब तो यहां मेडिकल कॉलेज में भर्ती लोगों की भी जान रही है। मेडिकल कॉलेज में पिछले चार दिनों में 10 से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। उसके पहले भी संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य महकमे के आंकड़े के मुताबिक जिले में अब तक 58 लोगों की मौत संक्रमण की चपेट में आने से हुई है।