कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बॉलीवुड के कई सितारें मालदीव और गोवा में छुट्टियां मना रहे हैं। इन सितारों में सारा अली खान, अनन्या पांडे, कियारा आडवाणी, तापसी पन्नू, और हिना खान समेत कई लोग हैं। बॉलीवुड के ये सितारें अपनी लक्जरी वकेशन्स की फोटो सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर कर रहे हैं, जिसके चलते इनकी काफी आलोचना हो रही है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

देश की प्रमुख साहित्यकारों में एक शोभा डे ने इन सितारों को फटकार लगाई है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर मालदीव में घूम रहे बॉलीवुड सलेब्स की आलोचना की है। इंस्टाग्राम में शेयर टेक्स्ट फोटो में उन्होंने लिखा है कि मालदीव और गोवा में छुट्टियां मना रहे लोगों को बता दूं कि ये महामारी का दौर है। अपने आराम और ऐश भरी छुट्टियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालना बंद करें और कृपया अंसवेदनशील और बेवकूफ न बनें।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वह आगे लिखती हैं कि इन तस्वीरों के शेयर कर आप खाली दिमाग होने का परिचय देने के साथ-साथ कुछ अंधा और बहरा भी साबित कर रहे हैं। यह समय इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स या फोटोज पर लाइक्स बढ़ाने का नहीं बल्कि लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाने का वक्त है। अगर ऐसा नहीं कर सकते तो शांत रहें मगर इस तरह की तस्वीरें पोस्ट न करें। ये वक़्त महामारी का है न कि फैशन वीक और किंगफिशर कैलेंडर टाइम का है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शोभा डे ने फिल्म ‘पंगा’ की डायरेक्टर रोहिणी अय्यर की पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि मुझे रोहिणी को यह बात पसंद आई और इसे शेयर करना चाह रही थी। रोहिणी ने अपने पोस्ट में वेकेशन पर गए सलेब्स पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि ऐसे वक्त में इस तरह की तस्वीरें शेयर करना घिनौनेपन की हद पार करना है। आपको इंजॉय करना है करें। ऐसे मुश्किल वक्त में घूमने का सौभाग्य सभी को नहीं मिलता निःसंदेह आप धन्य है। मगर एक अहसान करें इसे अपने तक सीमित रखें।