कोलकाता: ममता का केंद्र पर वार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि केन्द्र सरकार ने सभी के लिए वैक्सीन लगवाने का निर्णय बहुत देर से लिया गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ममता बनर्जी ने पत्र में कहा, “ मुझे बताया गया है कि केन्द्र सरकार ने 19 अप्रैल को सभी के लिए वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया है जो अब निरर्थक प्रतीत होता है। यह संकट के समय केन्द्र सरकार का जिम्मेदारी से भागने वाला निर्णय है।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा, “ आप मेरे 24 फरवरी के पत्र को याद कीजिए, जब मैंने आपसे आग्रह किया था कि हमारे राज्य को अपने संसाधनों से कोरोना वैक्सीन सीधे खरीदने की अनुमति दीजिए। इससे हम राज्य के लाेगों को मुफ्त में वैक्सीन देंगे। आपकी तरफ से पत्र का कोई जवाब नहीं मिला।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ अब जब कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी तेज लहर आ गयी है, केन्द्र सरकार चालाकी से खाली लफ्फाजी कर रही है और देश के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने की अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा, “ केन्द्र की घोषणा में वैक्सीन की गुणवत्ता, प्रभावकारिता, आपूर्ति में निरन्तरता, निर्माताओं को आपूर्ति के लिए वैक्सीन की संख्या की जानकारी और किस मूल्य पर राज्य वैक्सीन खरीदेंगे, जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों की जानकारी नहीं दी गयी हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ मैं फिर कहना चाहती हूं कि आवश्यकता के अनुरूप वर्तमान में वैक्सीन बाजार में उपलब्ध नहीं हैं। मैं आपसे जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कदम तत्काल उठाये जाने का आग्रह करती हूँ।”