28 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हुज़ूर आँख से पट्टी उतारो, देखो 10 माह पूर्व भेजे सुझाव को न मानने का हश्र, एक दिन में रिकॉर्ड 3,46,786 नए मामले और 2624 लोगों की मौंत, इसका जिम्मेदार आखिर कौन ?

आपकी अभिव्यक्ति

हुज़ूर आँख से पट्टी उतारो, देखो 10 माह पूर्व भेजे सुझाव को न मानने का हश्र
Ravi Nigam

हुज़ूर आँख से पट्टी उतारो, मत अपने अहम के आगे देश को बलि चढाओ, सत्ता आनी-जानी है आज आपके हाथ है कल किसी और के हाथ होगी, लेकिन ये देश और देश की जनता वही रहेगी पर सायद ये सत्ता और ये गुरूर आपके पास नहीं होंगे सब छिन चुका होगा, भगवान का वास्ता ऐसे हालातों में उस दिन को याद करो जब आप इसी जनता से सत्ता पाने के लिये मिन्न्त कर रहे थे, आप तो देश के नव-जवानों के मसीहा बन कर आये थे, पर ये क्या हुआ कि आप उसे तडफता छोड सिर्फ बस सिर्फ सत्ता लुलोभी बन बैठे ?

जनता की सांसे उखड रही हैं पर आप है कि उसका दर्द और उसकी उखडती सांसे आपको दिख ही नहीं रही, ऐसा क्या बिगाडा है इसने आपका ? हुज़ूर यदि जल्द से जल्द आपने कोई कारगर कदम नहीं उठाया तो हो सकता है जनता के सब्र का बांध टूट जाये, आप को ज्ञात है कि नहीं ये मुझे तो ज्ञात है कि ऐसे बडे-बडे अहंकारी ध्वस्त हो गये, और हाल का ही वाकया ले लीजिये कुछ समय पूर्व तक आपके मित्र जो विश्व के महान शक्ति की शख्सियत रखते थे आज उनके क्या हालात हैं ?

याद रहे कि ये जनता जिस तरह सिर पे बिठाना जानती है तो अर्स से फर्श पर लाना भी बाखूबी जानती है, अब निर्णय तो आप को ही करना है कि आपको अर्श पसंद है या फर्श! हुज़ूर अभी भी वक्त है यदि आपने उस सुझाव पर अमल कर लिया तो जल्द ही उसका बेहतर परिणाम आपको देखने को मिल जाये, वैसे एक कहावत जग-जाहिर है कि “विनाश काले विपरीत वुद्धि” वाली दशा सी फिलहाल दिख रही है !

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण का फैलाव लगातार तेज़ी से बढ़ता जा रहा है. यह लगातार तीसरा दिन है जब देश मेंतीन लाख से ज्यादा मामले सामने आए.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में महामारी के रिकॉर्ड 3,46,786 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,66,10,481 हो गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक 25 लाख से अधिक कोरोना के एक्टिव केस है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीँ 2624 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 1,89,544 हो गई है. एक दिन में मृतकों की संख्या का सबसे आंकड़ा है. देश में इस वक्त कुल 2552940 मरीज एक्टिव अवस्था में हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ICMR द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में 29,01,412 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई. जिसके बाद कोविड रोधी वैक्सीन लाभार्थियों की संख्या बढ़कर 13,83,79,832 हो गई है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here