इंशीर्ष पर फिर बेंगलुरु, दिल्ली एक रन से हारी, डियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के 22वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हरा दिया है. आरसीबी की जीत के हीरो एबी डिविलियर्स रहे. उन्होंने 75 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

शीर्ष पर फिर बेंगलुरु, दिल्ली एक रन से हारी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना पाई.

दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी, जिसमें शुरुआती दोनों गेंदों पर 1-1 रन मिला और तीसरी गेंद डॉट रही. फिर पंत ने चौथी गेंद पर दौड़कर दो रन पूरे किए और अर्धशतक भी पूरा किया. इसके बाद फुल टॉस पर पंत ने चौका लगाया जिससे अंतिम गेंद पर जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी. हालांकि चौका मिला और आरसीबी ने इस रोमांचक मैच को एक रन से जीत लिया.

आरसीबी की यह पांचवीं जीत है. वह 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली की टीम टेबल में 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

172 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शिखर धवन (6) और स्टीव स्मिथ (4) बड़ी पारी नहीं खेल सके. 28 रन पर दो विकेट गिरने के बाद ओपनर पृथ्वी शॉ (28) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए. लेकिन वे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके. उन्हें हर्षल पटेल ने आउट किया.

दिल्ली कैपिटल्स को अंतिम 3 ओवर में 46 रन बनाने थे. शिमरोन हेटमायर ने 18वें ओवर में काइल जेमिसन के ओवर के 3 छक्के सहित 21 रन बटोरे. इस तरह से दिल्ली ने मैच में वापसी की. 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने 11 रन दिए. इस तरह से अंतिम ओवर में दिल्ली को 14 रन बनाने थे. अंतिम ओवर की पहली दो गेंद पर दो रन बने.

तीसरी गेंद पर पंत मोहम्मद सिराज पर रन नहीं बना सके. चौथी गेंद पर पंत ने दो रन लिए. इस तरह से अंतिम 2 गेंद पर 10 रन बनाने थे. पांचवीं गेंद पर चौका लगा. इस तरह से अंतिम गेंद पर दिल्ली को 6 रन बनाने थे. अंतिम गेंद पर पंत ने एक बार फिर चौका लगाया. इस तरह से आरसीबी ने मैच 1 रन से जीत लिया. ऋषभ पंत 58 और हेटमायर 53 रन बनाकर नाबाद रहे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले आरसीबी ने पहले खेलते हुए 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान विराट काेहली (12) और देवदत्त पडिक्कल (17) बड़ी पारी नहीं खेल सके. एबी डिविलियर्स (75*) ने अर्धशतक लगाकर स्कोर 170 के पार पहुंचाया. उन्होंने 42 गेंद का सामना किया. 3 चौके और 5 छक्के लगाए.

पारी के अंतिम ओवर में उन्होंने स्टोइनिस की गेंद पर 3 छक्के लगाए. उनके आईपीएल में 5 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. वे सबसे कम गेंद पर ऐसा करने वाले बल्लेबाज हैं. रजत पाटीदार ने 31 और ग्लेन मैक्सवेल ने 25 रन का योगदान दिया. दिल्ली के लिए इशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, आवेश खान, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को 1-1 विकेट मिला.