लखनऊ: बरेली जिले के नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक केसर सिंह गंगवार का बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया. वह 64 वर्ष के थे. गंगवार के परिवार के सूत्रों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से नोएडा स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे थे जहां उनका निधन हो गया. 18 अप्रैल को वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और उसी दिन उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एक बैड व समुचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने की गुहार लगाई थी, लेकिन अफ़सोस! सत्ताधारी दल का होने के बावजूद उनकी मांग पूरी नहीं हो पायी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

भाजपा विधायक केसर सिंह को डॉ. हर्षवर्धन से गुहार भी लगाना न आया काम

24 घंटे तक ICU में बीएड नहीं मिला
नोएडा से पहले उनका बरेली के राममूर्ति मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहे था. लेकिन बेहतर इलाज न मिल पाने के कारण उन्होंने नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सत्ताधारी दल बीजेपी का विधायक होने का बाद भी उन्हें 24 घंटे तक ICU बेड नहीं मिल पाया. परिवार के लोग बरेली से नोएडा ले गए और इमरजेंसी में भर्ती कराया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

स्वास्थ्य मंत्री को लिखी थी चिट्ठी
वहीं केसर सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखकर बेड उपलब्ध कराने को कहा था. उन्होंने लिखा था, “माननीय केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री डॉक्टर हर्षवर्धन जी मेरे कोरोना संक्रमण के गहन उपचार हेतु मैक्स अस्पताल, दिल्ली में एक बैड व समुचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध करवाने की कृपा करें. मैं सदैव आपका आभारी रहूँगा.”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

2017 में भाजपा के टिकट से जीते थे
गंगवार के परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और एक बेटा है. गंगवार वर्ष 2009 में बसपा से विधान परिषद के लिए चुने गए थे और वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में वह भाजपा में शामिल हो गए थे. पार्टी ने उन्हें नवाबगंज सीट से टिकट दिया था जिस पर उन्होंने जीत दर्ज की थी.