30 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ममता ने बंगाल में भाजपा को दिखाया खेला, नफ़रत की सियासत को बंगाल ने ठुकराया

ममता ने बंगाल में भाजपा को दिखाया खेला, पश्चिम बंगाल में विधान सभा की 292 सीटों के शुरूआती रुझानों के मुताबिक़, सत्ताधारी पार्टी टीएमसी 209 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि बीजेपी अपनी पूरी ताक़त झोंकने के बावजूद 81 सीटों पर आगे चल रही है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ममता ने बंगाल में भाजपा को दिखाया खेला

टीएमसी के उत्साहित समर्थक कोलकाता की सड़कों पर जश्न मनाते हुए नज़र आ रहे हैं। समर्थक नाच रहे हैं, पार्टी के झंडे फहरा रहे हैं और एक दूसरे पर हरा रंग डाल रहे हैं।

हालांकि चुनाव आयोग ने इस बार कोरोना के ख़तरे को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों पर जीत का जश्न मनाने पर प्रतिबंध लगा रखा है।

इस बीच, असम में बीजेपी जीत की ओर अग्रसर है। 126 सीटों में से बीजेपी 78 पर बढ़त बनाए हुए है तो वहीं कांग्रेस गठबंधन 47 पर आगे चल रही है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

तमिलनाडु में विपक्षी डीएमके सत्ता में लौटती दिख रही है। डीएमके 141 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सत्ताधारी एआईएडीएमके 92 सीटों पर।

केरल की 140 सीटों में से लेफ़्ट गठबंधन 92 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस गठबंधन 44 पर जबकि बीजेपी सिर्फ़ 4 सीटों पर आगे है।

पश्चिम बंगाल समेत चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए मतों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को सुबह 8 बजे शुरू हुई।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

देश भर के लोगों की निगाहें पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणामों पर टिकी थीं, क्योंकि बीजेपी ने बंगाल को जीतने के लिए हर हथकंडे का इस्तेमाल किया और पूरा चुनाव प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर लड़ा।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना सांसद संजय राउत, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और दिल्ली के मुख्य मंत्री समेत देश के कई वरिष्ठ नेताओं ने टीएमसी नेता व पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी है। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here