नई दिल्ली: हाईकोर्ट की दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत पर केंद्र को फटकार, देशभर में और राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत और ठीक तरीके से आपूर्ति ना होने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट लगातार केंद्र और केजरीवाल सरकार को फटकार लगा रहा है। हाईकोर्ट बीते कई दिनों से मामले पर रोजाना सुनवाई करते हुए सख्त टिप्पणी कर रहा है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

आप अंधे हो सकते हैं लेकिन हम नहीं
मंगलवार को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने केंद्र से दो टूक में कहा कि आप अंधे हो सकते हैं लेकिन हम नहीं। आगे कोर्ट ने केंद्र से कहा कि आज पूरा देश ऑक्सीजन के लिए रो रहा है। अगर आप से ऑक्सीजन आपूर्ति का सही प्रबंधन नहीं हो रहा है तो आप आईआईटी और आईआईएम को क्यों नहीं जिम्मेदारी सौंपते हैं। कोर्ट ने यहां तक कह दिया कि यदि ऑक्सीजन टैंकरों का प्रबंधन आईआईटी या आईआईएम को सौंपते हैं तो आप से ज्यादा बेहतर काम वो करेंगे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह लोग कर सकते हैं आपसे बेहतर काम
हाईकोर्ट ने केंद्र से कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आपको 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति दिल्ली को करने के लिए कहा है। यदि आप आपूर्ति नहीं करते हैं तो ये कोर्ट की अवमानना होगी। ये आपका काम है। टैंकर उपलब्ध हैं, लेकिन आप ये काम करने को तैयार नहीं हैं। आपसे बेहतर काम आईआईटी और आईआईएम वाले करेंगे। साथ ही हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि यदि महाराष्ट्र में इस वक्त ऑक्सीजन की खपत कम है, तो वहां के कुछ टैंकर दिल्ली भेजे जा सकते हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें