नई दिल्ली: BCCI को आईपीएल स्थगित होने से, पिछले कुछ दिनों में, आईपीएल में कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं। खिलाड़ियों सहित सहयोगी स्टाफ भी कोरोना की चपेट में पाए गए। इसके कारण मैच भी स्थगित कर दिए गए। आज, बीसीसीआई ने अंत में अनिश्चितकाल के लिए पूरे आईपीएल सीजन को रद्द करने का फैसला किया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

BCCI को आईपीएल स्थगित होने से

बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार “हमें 2,000 करोड़ रुपये से 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान होने की संभावना है। मेरा अनुमान है कि लगभग 2,200 करोड़ रुपए का नुकसान होगा ही।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

BCCI को सबसे ज्यादा नुकसान स्टार स्पोर्ट्स से होगा। पांच साल के आईपीएल प्रसारण पर स्टार स्पोर्ट्स का अधिकार था। लेकिन अब जबकि इस सीजन में आधे मैच नहीं खेले गए हैं, स्टार स्पोर्ट्स बीसीसीआई को उस राशि का भुगतान नहीं करेगा। इसके अलावा, आईपीएल के मुख्य प्रायोजक वीवो भी बीसीसीआई को आर्थिक रूप से प्रभावित करेंगे। बीसीसीआई को पूरे सीजन के लिए विवो से 440 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद थी। लेकिन अब जबकि सीजन अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया है, बीसीसीआई को उस राशि का आधा हिस्सा मिलेगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके अलावा, अन्य प्रायोजकों से आने वाली राशि में भी कमी आ सकती है। इस साल के आईपीएल सीजन के लिए Unacademy, ड्रीम XI, Cred, Upstocks और Tata Motors सभी सह-प्रायोजक थे। अब, विवो की तरह, यह प्रायोजन भी आधी राशि का भुगतान कर सकते हैं। ऐसे में बीसीसीआई को आईपीएल स्थगित करने से भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।