29 C
Mumbai
Thursday, September 29, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

26 कोरोना मरीजों ने गोवा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम, मामले की जांच हो : स्वास्थ्य मंत्री

पणजी: 26 कोरोना मरीजों ने गोवा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम, गोवा सरकार की ओर से संचालित गोवा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल (GMCH) में सुबह 26 कोराना मरीजों की मौत हो गई. गोवा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्‍वजीत राणे ने मंगलवार को यह जानकारी देते दी. उन्‍होंने कहा कि मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए मामले की जांच हाईकोर्ट से कराई जानी चाहिए.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

26 कोरोना मरीजों ने गोवा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम

राणे के अनुसार, इन मरीजों की मौत देर रात दो बजे से सुबह छह बजे के बीच हुई ‘‘ जो कि एक तथ्य” है, लेकिन मौत का कारण स्‍पष्‍ट नहीं है. GMCH का दौरा करने वाले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था, ‘मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता और जीएमसीएच में कोविड- 19 वार्ड तक इसकी आपूर्ति के बीच अंतर से रोगियों को कुछ समस्याएं हुई हैं.’ उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दूसरी ओर, राणे ने पत्रकारों से बात करते हुए सोमवार को GMCH में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी की बात स्वीकार की. मुख्यमंत्री के GMCH दौरे के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘ हाईकोर्ट को मौत के उचित कारणों का पता लगाने के लिए जांच करनी चाहिए. HC को मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और जीएमसीएच में ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में white paper (श्‍वेतपत्र) तैयार करना चाहिए, जिससे चीजें दुरुस्त करने में मदद मिलेगी.’

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राणे ने कहा कि सोमवार को यहां मेडिकल ऑक्सीजन के 1200 बड़े सिलेंडर की जरूरत थी, लेकिन केवल 400 की ही आपूर्ति की गई. उन्‍होंने कहा कि गोवा सरकार ने जीएमसीएच में कोविड-19 के उपचार पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारियों की जिस तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है, उसे मुख्यमंत्री को इस संबंध में जानकारी देनी चाहिए.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here