अबतक 200 फिलिस्तीनियों की ग़ज़ा पर इसरायली हमलों में हुई मौत

अबतक 200 फिलिस्तीनियों

ग़ज़ा: अबतक 200 फिलिस्तीनियों की ग़ज़ा पर, पश्चिमी तट और बैतुल मुक़द्दस में फ़िलिस्तीनियों पर इज़राइली फ़ौज के हमलों में अब तक कम से कम 218 फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं जबकि 5604 से अधिक घायल हो चुके हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मरने वालों की संख्या 197 के पार
फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को ऐलान किया है कि ग़ज़्ज़ा के मरने वालों की संख्या 197 तक पहुंच गई है जिनमें 34 महिलाएं शामिल हैं जबकि घायलों की संख्या 1235 है। फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पश्चिमी तट और बैतुल मुक़द्दस में मरने वाले फ़िलिस्तीनी नागरिकों की संख्या 21 और घायलों की संख्या 4369 बताई है। इस रिपोर्ट के अनुसार नेतन्याहू शासन ग़ज़्ज़ा में स्थित एक बहुमंज़िला आवासीय इमारत सहित अब तक फ़िलिस्तीनियों की 90 इमारतों को ध्वस्त कर चुका है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जवाबी हमले
रिपोर्ट के अनुसार नेतन्याहू शासन के युद्धक विमानों ने सोमवार की सुबह शुजाइया, दैरुलबलह और केन्द्रीय ग़ज़्ज़ा को अपने हमलों का निशाना बनाया। फ़िलिस्तीन के जेहादे इस्लामी संगठन की सैन्य शाखा अलक़ुद्स ब्रिगेड ने भी ऐलान किया है कि निर्दोष और निहत्थे फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध नेतन्याहू शासन के हमलों के जवाब में सेदीरूत, नतीफ़ूत और शआर हनीगेफ़ क्षेत्रों पर बड़े पैमाने पर मिसाइलों से हमले किये।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

10 इस्राइली नागरिक मारे गए
हमास ने भी इसरायली सैनिकों के हमलों के जवाब में तेल अवीव, अश्दूद, सेदीरूत, नतीफ़ूत तथा शआर हेनीगेफ़ कालोनियों के अतिरिक्त हवाई अड्डों को निशाना बनाया। इन हमलों में 10 इसरायली नागरिक मारे गए जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *