वायरल हुआ था ये वीडियो

वायरल वीडियो -फोटो-

कन्नौज (यूपी) ईद का पर्व मना रहे कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों का वीडियो देखकर पुलिस के होश उड़ गए।

गुरसहायगंज में पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने के मामले में पुलिस ने सोमवार देर रात पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। दस अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। सभी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह और सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया गया है।

कोतवाली क्षेत्र के कस्बा जलालाबाद में 13 मई की देर शाम संप्रदाय विशेष के लोगों ने बिना अनुमति के जुलूस निकाला था। इन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद सक्रिय हुए हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया। 

पांच दिन टालमटोल के बाद आखिर में पुलिस ने सोमवार देर रात जलालाबाद निवासी सलमान, शाहिद, उवैदुरमान, मोहम्मद अफजाल व मेराज के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। दरोगा प्रदीप कुमार सिंह की ओर से दर्ज रिपोर्ट में कहा गया है कि इन लोगों ने देश के अंदर पाकिस्तान के पक्ष में जिंदाबाद के नारे लगाए। इसको लेकर रोष है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने रात में ही पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *