मिस यूनिवर्स का ताज मैक्सिको की एंड्रिया मेजा के सिर सजा

मैक्सिको की एंड्रिया मेजा मिस यूनिवर्स 2020 बन गई हैं. मिस यूनिवर्स का इवेंट फ्लोरिडा में हुआ. मिस यूनिवर्स का ताज पहने एंड्रिया मेजा की कई तस्वीरें वायरल हैं. इस खिताब को जीतने के लिए एंड्रिया ने 73 गॉर्जियस वुमेन्स से कंपीट किया था.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

एंड्रिया ने अपनी जीत के साथ इतिहास रच दिया है. वो मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली तीसरी मैक्सिकन महिला बन गई हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कौन हैं एंड्रिया मेजा.

उनका जन्म Chihuahua शहर में 13 अगस्त 1994 को हुए. एंड्रिया 26 साल की हैं. उनके पेरेंट्स का नाम Alma Carmona और Santiago Meza है. उसकी दो छोटी बहनें हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मॉडल होने के साथ-साथ एंड्रिया सॉफ्टवेयर एंजीनियर हैं. 2017 में Chihuahua से ही वो सॉफ्ट वेयर एंजीनियर के तौर पर ग्रेजुएट हुईं.

एंड्रिया जेंडर वायलेंस को लेकर काफी मुखर रही हैं. वो Chihuahua टूरिज्म की एंबेसडर हैं. 2020 में उन्होंने मैक्सिकन यूनिवर्सल 2020 का ताज जीता था. इसके अलावा वो मिस मैक्सिको 2017 बनीं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वो मिस वर्ल्ड 2017 में उन्होंने टॉप 3 में जगह बनाई थीं. बता दें कि भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का टाइटल अपने नाम किया था.

मालूम हो कि क्वेश्चन आंसर राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया- ‘यदि आप अपने देश की लीडर होती, तो आप COVID-19 महामारी को कौसे हैंडल करतीं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था- मेरा मानना है कि COVID-19 जैसी इस मुश्किल स्थिति से निपटने का कोई सही तरीका नहीं है. हालांकि,मैंने जो किया होता उसमें लॉकडाउन होता, इससे पहले कि सब कुछ इतना बड़ा होता क्योंकि हमने बहुत सारी जान गंवाई.’

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *