अभिनेत्री प्राची देसाई को हॉट दिखने की मिलती थी सलाह

अभिनेत्री प्राची देसाई ने बॉलीवुड में काफी जोर शोर से एंट्री ली थी, लेकिन जल्द ही उनका करियर धीमा होता चला गया। हाल ही में कम फिल्में करने को लेकर जब प्राची से सवाल किया गया, तो उन्होंने कई बातों का खुलासा किया। प्राची ने साफ तौर पर कहा कि उन्हें केवल ऐसे रोल ऑफर हुए जिनमें उन्हें ‘हॉट’ दिखना था। इसके कारण उन्होंने इन फिल्मों को ठुकरा दिया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्राची देसाई ने बताया कि उन्हें कई नामी डायरेक्टर्स द्वारा अपमानित किया गया। उन्हें निर्देशक हॉट बनने की सलाह देते थे। इसीलिए उन्होंने काफी कम और चुनिंदा फिल्में ही कीं।

प्राची ने कहा, “मैं कभी भी ऐसी फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी जो सेक्सिस्ट हों। इस इंडस्ट्री में, मैंने इस धारणा के साथ लंबे समय तक संघर्ष किया है। कई पुरुष निर्माताओं और निर्देशकों से मुझे प्रतिक्रिया मिली कि मुझे हॉट बनने पर काम करना पड़ा। इसलिए मैंने दूर ही रहना पसंद किया। मैंने कुछ बड़ी, लेकिन बहुत ही कामुक फिल्मों के लिए न कहा है।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्राची ने कहा कि कुछ ‘बड़े डायरेक्टर’ न सुनने के आदी नहीं होते। उन्हें अक्सर बिना स्क्रिप्ट या नरेशन के किसी प्रोजेक्ट पर साइन करने के लिए कहा जाता था। प्राची ने ऐसी फिल्में करने से इनकार कर दिया। इसका नतीजा यह हुआ कि फिल्म इंडस्ट्री में उनकी एक निगेटिव इमेज बना दी गई।

कुछ महीने पहले एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने खुलासा था किया कि वो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। अभिनेत्री ने कहा, “मुझे एक बहुत बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था जिसके लिए मुझे निर्देशक ने कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा। जब मैंने मना कर दिया तो डायरेक्टर ने मुझे फोन करके दोबारा इस बात के लिए राजी करने की कोशिश की..”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्राची देसाई ने महसूस किया है कि बॉलीवुड में भ्रष्टाचार और नेपोटिज्म भी है। अभिनेत्री ने कहा है कि वह इस बात से खुश हैं ओटीटी आ गया है क्योंकि इससे सभी कलाकारों को बहुत मौका मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed