स्टॉक मार्केट में हज़ार अंकों की आयी उछाल, बेपरवाह दिखा आपदा से बाजार

स्टॉक मार्केट, बेहतर ग्लोबल संकेतों (global indications) के बीच घरेलू शेयर बाजार (stock market) में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में जोरदार बढ़त रही. निफ्टी एक बार फिर 15150 के पार निकल गया है. वहीं सेंसेक्स (sensex) भी इंट्राडे में 1000 अंक तक मजबूत होकर रिकॉर्ड हाई तक पहुंचा. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों बाजार को मज़बूती से सपोर्ट किया है. कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने और वैक्सीनेशन तेज होने की उम्मीदों से बाजार के सेंटीमेंट बेहतर हुए हैं. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स में करीब 976 अंकों की तेजी है और यह 50,540.48 के स्तर पर बंद हुआ है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

स्टॉक मार्केट में हज़ार अंकों की आयी उछाल

निफ्टी (nifty) भी 269 अंक मजबूत होकर 15150 के पार 15175 के स्तर पर बंद हुआ. इंडसइंड बैंक, HDFC बैंक, SBI और ICICI बैंक आज के टॉप गेनर्स में शामिल हैं. वहीं पावरग्रिड और डॉ रेड्डीज कमजोरी दिखी है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो गुरूवार को टक शेयरों में खरीददारी के चलते अमेरिकी बाजार मजबूत बंद हुए. वहीं आज एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिली है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बाजार की इस शानदार तेजी में बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप आज बढ़कर 2,18,14,555.75 करोड़ पहुंच गया है. वहीं गुरूवार को यह 2,15,63,743.31 करोड़ पर बंद हुआ था. यानी 1 दिन में निवेशकों की दौलत में करीब 2.5 लाख करोड़ का इजाफा हुआ है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लॉर्जकैप (large cap) शेयरों में आज अच्छी खरीददारी देखने को मिली है. सेंसेक्स 30 के 28 शेयरों में तेजी रही है, जबकि 2 लाल निशान में बंद हुए हैं. आज के टॉप गेनर्स में HDFC बैंक, SBI, इंडसइंड बैंक, ICICI बैंक, एक्सिस बैंक, HDFC, कोटक बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं. जबकि पावरग्रिड और डॉ रेड्डीज में आज कमजोरी देखने को मिली है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *