दुनिया में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेने वाले पहले बुजुर्ग व्यक्ति की हुई मौत

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाने वाले विलियम शेक्सपियर की मौत असंबंधित बीमारी हो गई है. विलियम शेक्सपियर उर्फ बिल शेक्सपियर ने मंगलवार को 81 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. परिवार के मुताबिक, शेक्सपियर की मौत असंबंधित बीमारी से हुई है.दुनिया में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेने वाले पहले बुजुर्ग व्यक्ति की हुई मौत.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दिसंबर, 2020 में लगा था टीका
उनसे पहले 91 वर्षीय मार्ग्रेट कीनन को टीका दिया गया था. जानकारी के मुताबिक विलियम ने पिछले साल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल कोवेंट्री ऐंड वार्कविकशायर में टीका लगवाया था. उन्हें फाइजर-बायोनटेक का टीका लगा था. लग्जरी कार निर्माता रॉल्स रॉयस के कर्मचारी रहे शेक्सपियर ने इसी यूनिवर्सिटी अस्पताल में बीमारी से कई दिन जूझने के बाद 81 साल की उम्र में अंतिम सांस ली.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बीमारी से थे पीड़ित
काउंसलर रह चुके विलियम की मौत के बाद उनकी पत्नी जॉय ने बयान जारी कर बताया कि विलियम पहला टीका पाकर बहुत गर्व महसूस करते थे. उन्होंने बयान में कहा, ‘दुनियाभर में सबसे पहले वैक्सीन पाने वालों में से एक बनने की उपलब्धि पाकर बिल बहुत आभारी थे.’ शेक्सपीयर दो बच्चों के पिता थे और चार बच्चों के दादा. वह ब्राउनशिल ग्रीन में रहते थे. कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल का बीमारी के बाद उसी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्होंने अपनी वैक्सीन लगवाई थी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *