राहुल गाँधी का आरोप पीएम मोदी ने "कोरोना से निपटने में ज़िम्मेदारी नहीं निभाई, इसलिए ये स्थिति पैदा हुई"

हमनें और कई लोगों ने चेतावनी दी लेकिन तब उन्होंने हमारा मजाक उड़ाया

नई दिल्ली: राहुल गाँधी का आरोप, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड-19 प्रबंधन केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार को हमनें और कई लोगों ने चेतावनी दी लेकिन तब उन्होंने हमारा मजाक उड़ाया था. राहुल गांधी ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार को कोविड-19 आज तक समझ नहीं आया है. उन्होंने कहा, “कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, बल्कि वह लगातार बदलती हुई बीमारी है. आप इसे जितनी जगह देंगे, यह उतना खतरनाक बनता जाएगा. मैंने पिछले साल फरवरी में सरकार को कहा था कि इसे रोकने के लिए उपाय कीजिए.”

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

राहुल गाँधी का आरोप

सिर्फ 3 फीसदी आबादी हुए वैक्सीनेट
उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक सिर्फ 3 फीसदी आबादी को पूरी तरह वैक्सीनेट किया है. जबकि अमेरिका ने आधी आबादी को वैक्सीन लगा दी है. ब्राजील में 8-10 फीसदी लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. उन्होंने कहा, “ये जो दूसरी लहर है, ये प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है. पीएम ने जिम्मेदारी नहीं निभाई, इसलिए ये स्थिति पैदा हुई. आपके काम करने के तरीके से लाखों लोग मरे हैं. जो हमारी मृत्यु दर है, वो झूठ है. ये झूठ फैलाने का समय नहीं है.”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लॉकडाउन अस्थाई समाधान
राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को ये समझना चाहिए कि विपक्ष उनका दुश्मन नहीं है. विपक्ष उन्हें रास्ता दिखा रहा है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन एक अस्थाई समाधान है. गांधी ने कहा, “अगर इस रफ्तार से वैक्सीनेशन होता रहा है, तो कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी. और वो इससे ज्यादा खतरनाक होगी. सरकार को अपनी वैक्सीनेशन रणनीति बदलने की जरूरत है.”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जारी किया वीडियो
प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले कोविड-19 को लेकर एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें राहुल गांधी द्वारा सरकार को कोरोना पर दी गई चेतावनियों को दिखाया गया. वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने वीडियो को दिखाया गया, जिसमें वे कोरोना वायरस पर भारत की विजय का जिक्र कर रहे हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *