28 C
Mumbai
Sunday, September 25, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

डोमिनिका पहुंचा निजी विमान भारत का, भगोड़े मेहुल चौकसी को लेने

भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर कोशिशें हो गई तेज

नई दिल्ली: बैंक से कर्ज धोखाधड़ी के मामले में वांछित भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर कोशिशें तेज हो गई हैं। भारत ने प्रत्यर्पण के दस्तावेज के साथ एक निजी विमान को डोमिनिका भेजा है। इस बात की पुष्टि एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन ने अपने देश में एक रेडियो शो में की है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रत्यर्पण को लेकर अटकलें, क्या आयेगा ?

भारतीय प्राधिकारों ने इस बारे में हालांकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। ‘एंटीगुआ न्यूज रूम’ के अनुसार कतर एयरवेज का एक निजी विमान डोमिनिका में डगलस-चार्ल्स हवाई अड्डे पर उतरा जिसके बाद चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर अटकलें लगने लगी हैं। रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हुए चोकसी को पड़ोस के डोमिनिका में पकड़ा गया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आवश्यक दस्तावेज लेकर विमान भारत से आया

ब्राउन ने रेडियो शो में बताया कि चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए आवश्यक दस्तावेज लेकर विमान भारत से आया है। कतर की एक्जीक्यूटिव उड़ान ए7सीईई के सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार इस विमान ने 28 मई को तड़के तीन बजकर 44 मिनट पर दिल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरी और दिन में एक बजकर 16 मिनट पर डोमिनिका पहुंचा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

चौकसी ने लगाया अगवा करने का आरोप

वहीं मेहुल चोकसी ने आरोप लगाया है कि एंटीगुआ और भारतीय की तरह दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने उसे एंटीगुआ और बारबुडा में जॉली बंदरगाह से अगवा किया और उसे डोमिनिका ले गए। डोमिनिका से चोकसी की एक तस्वीर सामने आयी है जिसमें उसकी आंखे सूजी हुई थीं और उसके हाथ पर खरोंच के निशान थे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here