दिनेश शर्मा ने भी यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट एग्जाम रद्द होने के संकेत दिए

अन्‍य स्‍टेट बोर्ड क्‍या अपनी परीक्षाएं रद्द करेंगे

लखनऊ: दिनेश शर्मा ने भी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के चलते CBSE बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं जिसके बाद लाखों छात्रों का लंबा इंतेज़ार खत्‍म हुआ है. उत्‍तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों ने प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्‍वागत किया है और इसे छात्रों के हित में बताया है. अब सवाल ये कि अन्‍य स्‍टेट बोर्ड क्‍या अपनी परीक्षाएं रद्द करेंगे या नहीं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

यूपी के दिनेश शर्मा फैसले से खुश

उत्‍तर प्रदेश के शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि वे प्रधानमंत्री के इस फैसले से बेहद खुश हैं. उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए यह फैसला छात्र हित में है. यूपी बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में उन्होंने कहा कि अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, मगर CBSE बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने के बाद वे जुलाई में बोर्ड एग्‍जाम कराने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

10वीं की परीक्षा पहले ही हो चुकी है रद्द

यूपी बोर्ड ने पहले ही 10वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए तैयारियां कर ली हैं. संभव है कि CBSE की तरह ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द कर छात्रों को किसी अन्‍य तरीके से पास किया जाए. शिक्षामंत्री ने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ बैठक के बाद आखिरी फैसला लिया जाएगा. बोर्ड की तरफ से जल्‍द कोई आधिकारिक घोषणा की जा सकती है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *