सिलेंडर फटने से यूपी के गोण्डा ज़िले में 4 बच्चों समेत 8 की मौत

दो मकानों के गिर जाने से आठ लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल

उत्तर प्रदेश: सिलेंडर फटने से उत्तर प्रदेश के गोण्डा ज़िले में दर्दनाक हादसा हुआ है। बीती रात यहां सिलिंडर ब्लास्ट के बाद दो मकानों के गिर जाने से आठ लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

पहले सात लोगों की मौत का अस्पताल में पता चला और बाद में मलबे से एक लड़के का शव निकाला गया। मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

चार बच्चों की मौत

मामला जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी के ठठेर पुरवा का है. जहां एक मकान में अचानक धमाका हुआ. जिससे दो मंजिला इमारत ज़मींदोज़ हो गयी. पुलिस को आशंका है कि हादसा सिलेंडर ब्लास्ट होने के चलते हुआ है. हादसे में 2 पुरुष, दो महिला और 4 बच्चों की मौत की खबर है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हादसा आखिर हुआ कैसे, वजह गैस सिलेंडर का ब्लास्ट होना

बताया जा रहा है कि जिस मकान में यह हादसा घटा है, उसके मालिक के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस भी था. ऐसे में पुलिस इस मामले की जांच भी करेगी कि यह हादसा आखिर हुआ कैसे. हालांकि मौजूदा समय में इस हादसे के घटने की वजह गैस सिलेंडर का ब्लास्ट होना बताया जा रहा है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुख्यमंत्री ने दुःख व्यक्त किया, जांच के भी आदेश दिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए उच्च अधिकारियों को तत्काल मौक़े पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य पूरा करने का निर्देश दिया और साथ ही घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था और घटना की उच्च स्तरीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

सिलेंडर ब्लास्ट में इन लोगों की हुई मौत
1- निसार अहमद 35 वर्ष
2- शमशाद 28
3- साइकिन निशा 35
4- रुबीना बानो 32
5- मोहम्मद शोएब 2 वर्ष
6- मेराज 11 वर्ष
7- नूरी सबा 12 वर्ष
8- शहजाद अहमद 14 वर्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *