महाराष्ट्र में एक लाख के पार पहुँचा कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा...

दुनिया में सिर्फ सात देश ऐसे हैं जहां एक लाख से ज्यादा हुई मौंत

मुंबई: महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। दुनिया में सिर्फ सात देश ऐसे हैं जहां एक लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना के चलते जान गंवानी पड़ी है। महाराष्ट्र के साथ ही मुंबई में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दैनिक मामलों और मौतों में लगातार कमी दर्ज

कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या महाराष्ट्र में एक लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि राज्य में संक्रमण के दैनिक मामलों और मौतों की संख्या में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान 230 मौतें हुई हैं। वहीं कोरोना से 12,557 लोग संक्रमित हुए हैं।

जिसके बाद अब तक महाराष्ट्र में संक्रमितों की कुल संख्या 58,31,781 पहुंच गई है। पिछले तीन महीनों में सबसे कम दैनिक मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। महाराष्ट्र में इससे पहले कोविड-19 के 12 हजार से कम मामले 9 मार्च को सामने आए थे। उस वक्त 24 घंटे में 9,927 मामले रिकॉर्ड किए गए थे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भारत सहित सिर्फ सात देश, जहां मरने वालों की संख्या एक लाख अधिक

हालांकि कोरोना वायरस से देश के सबसे प्रभावित राज्य में मरने वालों की संख्या रविवार को एक लाख का आंकड़ा पार कर गई। भारत सहित सिर्फ सात देश हैं, जहां पर मरने वालों की संख्या एक लाख से ज्यादा पहुंची है। सबसे ज्यादा मौतों के मामले में अमेरिका पहले पायदान पर है। अमेरिका में 6,12,203 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत हुई है।

इसके बाद ब्राजील है। जहां पर 4,72,629 लोगों को कोविड-19 महामारी के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी। तीसरे स्थान पर सर्वाधिक 3,46,784 मौतें भारत में हुई हैं। अन्य देशों में रूस (1,23,436), इटली(1,26,472) ब्रिटेन(1,27,836) शामिल हैं। वहीं फ्रांस में भी एक लाख से ज्यादा मौतें हुई हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मामले लगातार घट रहे

मुंबई में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार घट रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान मुंबई में 786 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 120 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में 2,37,484 टेस्ट किए गए हैं।

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देकर सुनियोजित जोखिम लिया है। उन्होंने कहा कि लोगों को खुद का ध्यान रखना होगा। कुछ मानदंड तय किए गए हैं। स्थानीय प्रशासन प्रतिबंधों को कम या कड़ा करने के बारे में निर्णय लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *