28 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बेनेट ने इज़राइल का पीएम बनते ही ग़ज़ा पर बरसाने शुरु कर दिये बम…!

फिलीस्तीन की तरफ से आग वाले गुब्बारे भेजने के बाद उठाया गया यह कदम..!

गाजा शहर: इज़राइल में सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फिर फिलीस्तीन के साथ तनातनी का सिलसिला तेज हो गया है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार इज़राइल ने बुधवार तड़के गाजा पर एयरस्ट्राइक किया. इज़राइल का यह कदम फिलीस्तीन की तरफ से आग वाले गुब्बारे भेजने के बाद उठाया गया.

पुलिस और सेना के अनुसार इन आग भरे गुब्बारों और एयरस्ट्राइक ने इज़राइल और गाज़ा को एक बार फिर आमने-सामने ला दिया है. इससे पहले 11 दिनों तक दोनों के बीच जबरदस्त टकराव देखने को मिला था. जिसमें फिलिस्तीन के 260 और इजरायल के 13 लोगों की मौत हुई थी. 21 मई को युद्ध विराम पर सहमति बनी थी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद

यामीना पार्टी के नेफ्टाली बेनेट के रविवार को प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद से गाजा पट्टी पर पहली बार हमला हुआ है. नेफ्टाली बेनेट लंबे समय से इस बात पर जोर देते रहे हैं कि आगजनी के हमलों को लेकर जवाबी कार्रवाई भी वैसी ही होनी चाहिए जैसे रॉकेट दागने के जवाब में हवाई हमले किए जाते हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

फिलिस्तीनी सूत्रों के अनुसार, इजरायल की वायुसेना ने दक्षिणी गाजा शहर के खान युनुस इलाके को निशाना बनाया, एएफपी के एक फोटो पत्रकार ने इन धमाकों को अपनी आंखों से देखा है. इजरायल के सुरक्षा बलों ने बताया कि गाजा द्वारा आर्सन गुब्बारों के जवाब में हमारे लड़ाकू विमानों ने हमास के आतंकवादी संगठनों से संबधित ठिकानों पर हमला किया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस्राइल के धुर राष्ट्रवादियों ने शक्ति प्रदर्शन करने के लिए मंगलवार को पूर्वी यरूशलम में एक परेड निकाली थी. इसके जवाब में गाजा में फलस्तीनियों ने गुब्बारे छोड़ दिए थे. उनकी इस गतिविधि से दक्षिणी इस्राइल में कम से कम 10 जगहों पर आग लग गई थी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here