28 C
Mumbai
Friday, February 3, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ऑनलाइन जॉब बना मौत का फंदा: ठगों ने जॉब देकर विवाहिता को इतना किया प्रताड़ित कि डिप्रेशन में लगा ली फांसी

पाली: ऑनलाइन जॉब बना मौत का फंदा, कोरोना काल में बेरोजगारों को ठगने का कारोबार चल पड़ा है। पैसे ठगने के लिए बेरोजगार युवक-युवतियों को इतना तंग कर रहे हैं कि उन्हें जान तक गंवानी पड़ रही है। राजस्थान के पाली में शनिवार को 28 साल की एक युवती को इन ठगों ने इतनी प्रताड़ना दी कि उसने खुदकुशी तक कर ली।

पिछले कई दिनों से काम-धंधे की तलाश कर रही पाली के रामदेव रोड महात्मा गांधी कॉलोनी निवासी दीपिका गौड़ को सोशल मीडिया पर एड दिखा। इसमें घर बैठे ऑनलाइन काम के बदले अच्छा वेतन देने की बात कही गई। युवती ने ऑनलाइन डाटा एंट्री का काम शुरू किया।

युवती ने दो दिन ही काम किया और ऐसी फंसी कि जान से हाथ धो बैठी। इस बीच, शनिवार को डाटा एंट्री के दौरान युवती का इंटरनेट खत्म हो गया। वह अपने पति का हॉटस्पॉट एक्टिव कर वाई-फाई से डाटा एंट्री करने लगी। युवती ने जैसे ही पति के फोन से अपना फोन जोड़ा, ठगों के फोन आने शुरू हो गए।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

उन्होंने कहा कि आपकी वजह से हमारी कंपनी का पूरा सिस्टम क्रैश हो गया है। आप किसी अन्य सर्वर से कैसे जोड़ सकती हैं? युवती काफी डर गई। माफी मांगी। कहा-आगे से ऐसा नहीं होगा। इस पर ठगों ने कहा कि आपके कारण कंपनी का सॉफ्टेवयर क्रैश हो गया। 19 जून की शाम तक 6 हजार 500 रुपए जमा कराओ।

अन्यथा आपको जेल जाना पड़ सकता है। इसके अलावा लीगल नोटिस मिलेगा तो दो-तीन लाख रुपए तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। इसके बाद पूरे दिन फोन आते रहे।ठगों ने युवती के मोबाइल के सारे एक्सेस ले लिए थे। ऐसे में युवती के सभी परिचितों के नंबर और निजी फोटो तक चले गए। बदमाशों ने युवती की चेट भी स्कैन कर ली।

ठगों ने इस आधार पर युवती को धमकाना शुरू कर दिया। युवती इस घटना से इतनी घबरा गई कि फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।परिजनों के इस आरोप पर पुलिस अब जांच में जुटी है। दीपिका गौड़ पत्नी रामगोपाल गौड़ ने कुछ दिन पूर्व इस्टाग्राम पर ऑनलाइन डाटा एंट्री का एड देखा था। उसने भी आवेदन किया। 40 रुपए प्रति एंट्री देना तय हुआ। उसने 183 एंट्री भी पूरी कर ली।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

विवाहिता ने कॉल आने पर अपने भाई विनोद गौड़ को कॉल कर 6500 रुपए मांगे। इस पर उसने अपने जीजा रामगोपाल से पूछा कि आपको रुपए क्यों चाहिए? घर से दीदी का कॉल आ रहा है। इस पर रामगोपाल ने पत्नी दीपिका से बात की तो उसने सारी कहानी बताई। रामगोपाल ने उस नंबर पर कॉल कर बात की और यह भी कहा कि उसकी पत्नी अभी मानसिक रूप से बीमार हैं, उसे तंग न करें। जो भी बात है, मुझसे करें।

रामगोपाल का आरोप है कि उसके बाद भी उस नंबर से उसकी पत्नी के मोबाइल पर कॉल हुआ। इससे वह काफी घबरा गई तथा आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दीपिका की मां ने जब किसी काम से उसे कॉल किया तो उसका फोन रिसीव नहीं हुआ। इस पर उन्होंने रामगोपाल को फोन लगाया तो वे तथा उनका साला दोनों घर पहुंचे।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यहां घर में दीपिका फंदे पर लटकी मिली। जिसे दोनों तुरंत बाइक से ही अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राजेन्द्र नगर निवासी दीपिका की वर्ष 2019 में महात्मा गांधी कॉलोनी निवासी रामगोपाल से शादी हुई थी। इनके 15 माह की एक बेटी हैं जिसका नाम दीप्रा है। जो अभी दीपिका की तबीयत ठीक नहीं होने से बच्ची अपने ननिहाल में रह रही थी। रामगोपाल अपने ससुर की दुकान पर ही काम करते हैं।

एडीशनल एसपी डॉ. तेजपाल सिंह ने बताया कि ऑनलाइन ठगी के कई गिरोह सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में किसी तरह ऑनलाइन जॉब, ऑनलाइन लोन के झांसे में न फंसें। आज के दौर में यह सब इतना आसान नहीं है, एक बार जरूर सोचें। अपने मोबाइल में हर कोई ऐप्लीकेशन नहीं डालें। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here