27 C
Mumbai
Friday, September 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नया स्मार्टफोन Nokia XR20 HMD ग्लोबल ने किया लांच

HMD ग्लोबल ने मंगलवार को अपना नया स्मार्टफोन Nokia XR20 लॉन्च किया है. कंपनी ने कहा है कि इस फोन में चार साल तक मासिक सिक्योरिटी अपडेट और तीन साल तक बड़े एंड्रॉयड ओएस अपडेट मिलेंगे. इसके मेन फीचर्स में 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा और 6GB की रैम शामिल है. इसे ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

Nokia XR20 की कीमत 550 डॉलर (करीब 40,910 रुपये) है. यह दाम इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए है. स्मार्टफोन की सेल 24 अगस्त से शुरू होगी. यह अभी जानकारी नहीं दी गई है, कि फोन भारत में कब लॉन्च होगा.

Nokia XR20 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है. इसमें 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा शामिल है. फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Nokia XR20 में एंड्रायड 11 मिलेगा. जिसका मतलब है कि स्मार्टफोन में बाद में एंड्रॉयड 12, एंड्रॉयड 13 और एंड्रॉयड 14 भी आएगा. इसमें क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर मौजूद है. इसमें 6GB की रैम और 128GB का स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है. स्मार्टफोन में 6.67 इंच का FHD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है.

कंपनी ने Nokia XR20 स्मार्टफोन को लाइव प्रूफ कहा है. यह MIL-STD810H सर्टिफाइड है, जिससे 1.8 मीटर दूर से पानी की बूंदों को झेल सकता है. इसमें IP68 वाटर और डस्ट रसिस्टेंस है. इसके साथ फ्रंट पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

स्मार्टफोन में 4,630mAh की बैटरी मौजूद है, जो दो दिन तक की बैटरी दे सकती है. यह 18W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है. यह स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आता है. इसके साइड में फिंगरप्रिंट स्कैनर है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here