28 C
Mumbai
Thursday, December 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

संत परमहंस की जल समाधि हुई कैंसिल, अब दो साल बाद हिन्दू राष्ट्र के लिए करेंगे आमरण अनशन

हिन्दू राष्ट्र के लिए जल समाधि लेने की बात कहने वाले संत परमहंस ने जल समाधि तो नहीं ली मगर अब उन्होंने 2023 में दिल्ली जाकर आमरण अनशन करने की बात कही है. यानि बाबा का नया इवेंट अब अयोध्या से दिल्ली शिफ्ट होगा.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

गौरतलब है कि 2 अक्टूबर को सरयू में जल समाधि लेने की बात कहने वाले अयोध्या की तपस्वी छावनी के संत परमहंस अयोध्या को जब सरकार की ओर कोई रेस्पोंस नहीं मिला तो 2 अक्टूबर को उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर लिया और अपने को हाउस अरेस्ट में होने की बात कही. यहाँ तक कि प्लास्टिक के एक छोटे केन में सरयू का पानी दिखते हुए उन्होंने कहा कि मैं इस पानी में नाक डुबो कर इसमें जल समाधि लूँगा, फिर उन्होंने कहा कि जब भी हाउस अरेस्ट से बाहर आऊंगा सरयू जाकर जल समाधी ले लूँगा। शनिवार को लगभग 12 घंटे मीडिया और सोशल प्लैटफॉर्म्स पर खूब ड्रामेबाज़ी हुई।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बहरहाल अब भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने का उनका अगला कार्यक्रम दिल्ली में 7 नवंबर 2023 को आमरण अनशन के साथ शुरू होगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

संत परमहंस इसके पहले भी हिंदू राष्ट्र को लेकर चिता में जल जाने के लिए तपस्वी छावनी में अपनी चिता सजाई थी, लेकिन चिता पूजन के बाद उन्होंने अपना निर्णय बदल दिया था। इसके बाद उन्होंने 2 अक्टूबर 2021 अगली तारीख घोषित की थी और कहा था कि उक्त तारीख तक अगर भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित न किया गया तो वह दोपहर 12:00 बजे सरयू में जल समाधि ले लेंगे। वह भी बदल लिया। अब देखते हैं की 7 नवम्बर 2023 को वह क्या निर्णय लेते हैं या फिर कोई अगली तारीख देते हैं.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here