29 C
Mumbai
Thursday, December 8, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

प्रियंका अपने ससुराल मुरादाबाद में भाजपा और अखिलेश पर गरजीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज अपने ससुराल यानी मुरादाबाद में थी, मौका था चुनावी मौसम चुनावी रैली का, जहाँ उन्हें सुनने के लिए भारी भीड़ जमा हुई. अपने सम्बोधन में प्रियंका गाँधी ने जहाँ भाजपा पर हमला बोला वहीँ समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव पर भी प्रहार किये। प्रियंका ने भाजपा पर मुरादाबाद को पीतल नगरी से अंधेर नगरी बना देने का आरोप भी लगाया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रियंका ने कहा, मुरादाबाद पीतल नगरी के नाम से जाना जाता है। कांग्रेस के समय कारो​बारियों को तमाम सुविधाएं दी गई थीं। टैक्स माफ किए जाते थे। आज हालात ये हैं कि जहां 8000 करोड़ का निर्यात होता था, वह 2000 करोड़ तक घट गया है। भाजपा की नीतियों ने आपको बर्बाद किया। नोटबंदी और जीएसटी के जरिये आपकी कमर तोड़ी गई। निर्यातकों और मजदूरों का नुकसान हुआ। यहां पर सारी सुविधाएं होनी चाहिए थी। यहां पर बुनियादी ढांचा और विकसित करना था, लेकिन नहीं हुआ।

योगी सरकार को घेरते हुए प्रियंका ने कहा युवा पांच से इंतजार कर रहे थे। टीईटी का पेपर लीक कर दिया गया। 10 लाख पद खाली हैं। योगी कहते हैं कि योग्य युवा नहीं हैं। मैं जहां -जहां जाती हूं, उच्च शिक्षित युवा नौकरी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता चुनाव में बीजेपी का नशा उतार दे तो चरम पर पहुंच चुकी महंगाई नियंत्रण में आ जाएगी।

किसान आंदोलन की बात की करते हुए प्रियंका ने कहा, किसान आंदोलन के दौरान 700 किसान शहीद हुए लेकिन प्रधानमंत्री जी ने एक मिनट मौन नहीं रखा. कोई चर्चा नहीं की. वहीं अजय मिश्रा टेनी, मोदी जी के साथ लखनऊ में मंच पर था. यूपी में सांप्रदायिकता पर आधारित राजनीति है इसीलिए सीएम ने कारोबारियों को मिलने का वक्त नहीं दिया. चुनाव के वक्त का इंतजार कर रहे हैं चुनाव आएगा तो बात करेंगे. जब तक वोट विकास के आधार पर नहीं पड़ेगा तब तक जिम्मेवारी तय नहीं होगी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जब तक आप इस राजनीति के घेरे में रहेंगे कोई बदलाव नहीं आने वाला हैसबसे बड़ी जिम्मेदारी आपकी है आप नेताओं को जिम्मेदार बनाओ उन्हें दिखाओ ऐसा नहीं चलेगा. कांग्रेस पार्टी इस चुनाव को सिर्फ और सिर्फ विकास के आधार पर लड़ना चाहती है. हमने प्रतिज्ञा ली है कि हम 20 लाख रोजगार दिलाएंगे.

किसान आंदोलन से बात निकली है शक्ति आपके हाथों में हैं उस शक्ति को पहचानिए. अभी भी 4000 करोड़ का गन्ना भुगतान बचा है. पीएम नरेंद्र मोदी जस्ट हवाई जहाज में घूमते हैं आठ हजार करोड़ का है. संसद के सुंदरीकरण में 20000 करोड रुपए खर्च कर सकते हैं लेकिन आपके लिए कुछ नहीं दे सकते कहते हैं कि पैसा नहीं है. आज खाद की लाइनों में किसान अपना दम तोड़ रहे हैं. एक किसान ने हाथ ना मिलने पर मायूस होकर आत्महत्या कर ली. डीजल के दाम आसमान छू रहा है किसानों को एमएसपी नहीं मिल रहा है.

मुरादाबाद का जिक्र करते हुए कहा, ‘यह एक शहर है जहां उद्योग है आप सब जानते हैं बिजली का रेट कितना है? आपको कहा गया था कि आपके शहर को स्मार्ट बनाया जाएगा लेकिन एक ही चीज है स्मार्ट मीटर. मैं आपके साथ खड़ी हूं आप को आगे बढ़ाना चाहती हूं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रियंका ने कहा, राजनीति की इस सोच को ​बदल दीजिए कि वे फिजूल के मुद्दे उठाएंगे और चुनाव जीत लेंगे। बदलाव आप लाएंगे। आप सब समझदार हैं। राजनीति को विकास पर आधारित बनाओ। ये देश आपका है, चाहे जितना बड़ा नेता हो, किसी की जागीर नहीं है।

समाजवादी पार्टी को घेरते हुए प्रियंका ने कहा, पिछले पांच साल में अखिलेश जी और उनकी पार्टी कहां थी? जनता पर अत्याचार हो रहा था, जब कांग्रेस सड़कों पर थी, जब हमारे अध्यक्ष जेल में थे, तब वे कहां थे? चुनाव के समय अचानक क्यों आ रहे हैं? सीएए कानून का विरोध करते हुए कई युवकों को मारा गया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। जनता पर अत्याचार हुआ, अखिलेश यादव दिखाई नहीं पड़े। सपा का नारा है आ रहे हैं अखिलेश। जनता पर अत्याचार के समय वे नहीं आए तो अब क्यों आ रहे हैं?

प्रियंका ने सवाल किया कि कहा जा रहा है कि भाजपा फूट डालकर फिर से चुनाव जीतेगी। ऐसा क्यों कहा जा रहा है? क्योंकि दूसरी विपक्षी पार्टी भी यही चाहती है। ये दोनों पार्टियों ने आपको लूटा है। लोकतंत्र में जनता जिंदाबाद होती है। लेकिन आप नेताओं से हिसाब नहीं मांगते। एक दलित युवती के साथ बलात्कार हुआ, उसे रात में जला दिया गया। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री चुप रहे, आप हिसाब क्यों नहीं मांगते?

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here