27 C
Mumbai
Monday, August 15, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

स्वर्ण मंदिर का अनादर करने वाले शख्स की भीड़ ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

पंजाब में अमृतसर स्वर्ण मंदिर में पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को लेकर बेअदबी की कोशिश करने वाले शख्स की पीट पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. डीसीपी परमिंदर सिंह ने शख्स के मौत की पुष्टि की है. इस घटना के बाद से स्वर्ण मंदिर में माहौल गरमा गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पुलिस के अनुसार, रेहरास साहिब पाठ के दौरान स्वर्ण मंदिर के अंदर एक अज्ञात व्यक्ति ने रेलिंग से छलांग लगा दी और गुरु ग्रंथ साहिब जी के सामने रखी तलवार को पकड़ने की कोशिश की. इसी बीच भीड़ ने युवक को पकड़ कर पीट दिया, जिसके बाद उसकी मौत की खबर है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों का कहना है कि युवक ने बेअदबी का स्पष्ट तौर पर प्रयास किया. पूरी घटना कैमरे में भी कैद हुई. वहीं खबरों के मुताबिक, युवक के शव को अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि की है. पंजाब के अमृतसर के डिप्टी पुलिस कमिश्नर परमिंदर सिंह भंडल ने कहा कि शाम के वक्त प्रार्थना के दौरान व्यक्ति ने दीवार फांदी और पवित्र स्थान की ओर बढ़ने का प्रयास किया. उस वक्त संगत प्रार्थना में व्यस्त थी और लोग अपना सिर झुकाए बैठे थे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा, आरोपी युवक की उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई जाती है और वो उसने अपने सिर पर पीला कपड़ा बांध रखा था. लेकिन अंदर सतर्क सेवादारों ने उसे दबोच लिया और उसे गलियारे के बाहर लाए. उस दौरान वहां मारपीट हो गई औऱ व्यक्ति की मौत हो गई. भंडाल का कहना है कि आरोपी युवक अकेला था और सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है.

आसपास के कैमरों को भी खंगाला जा रहा है. पुलिस टीमों को अलर्ट कर दिया गया है. आरोपी युवक का कल पोस्टमार्टम किया जाएगा. आरोपी युवक के निवास स्थान और अन्य चीजों के बारे में जानकारी की जा रही है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here