28 C
Mumbai
Friday, October 7, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ओवैसी के हमलावर हुए गिरफ्तार, मीम प्रमुख से करते थे नफरत

असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हापुड़ टोल प्लाजा पर हमला करने वाले दो आरोपियों सचिन और शुभम को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पहली जानकारी में हमले का उद्देश्य मीम प्रमुख से नफरत बताई जा रही है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को बताया कि ओवैसी पर हमला करने वाले दोनों आरोपियों के खिलाफ FIR भी दर्ज हो गई है. इसमें 307 (हत्या की कोशिश) की धारा लगाई गई है. FIR में सचिन शर्मा और शुभम का नाम दर्ज है.

हमले में शामिल सचिन नोएडा के बादलपुर का रहने वाला है. सचिन का कहना है कि उसने एलएलएम किया हुआ है. अबतक की जांच में पता चला है कि सचिन पर पहले से 307 का एक मुकदमा दर्ज है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दूसरा आरोपी शुभम सहारनपुर का रहने वाला है. वह दसवीं पास है और खेती करता है. उसका अब तक कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं निकला है. फिलहाल आगे जांच करके रिकॉर्ड को सहारनपुर पुलिस से क्रॉस चैक किया जा रहा है.

पूछताछ में सचिन और शुभम ने बताया है कि दोनों पहले से एक दूसरे को जानते हैं. दोनों ही ओवैसी और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के बयानों से बेहद नाराज थे. फेसबुक, ट्विटर, सोशल मीडिया पर ये ओवैसी के भाषण सुनते थे और उनसे बेहद नफरत करते थे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया है कि धर्म विशेष पर दिए गए सांसद ओवैसी के बयान पर दोनों हमलावर आहत थे. इसके साथ-साथ राम जन्मभूमि पर ओवैसी के बयानों से भी दोनों में नाराजगी थी. मेरठ में किठौर में जब ओवैसी ने रैली की थी, तब से दोनों उनके पीछे थे.

दोनों के पास से कंट्री मेड मुंगेर टाइप पिस्टलें बरामद हुई हैं जो इन्होंने हाल ही में किसी से खरीदे थे. एक-दो लोगों के नाम सामने आए हैं जिनसे इन्होंने हथियार खरीदे थे उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here