29 C
Mumbai
Friday, October 7, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दो घंटे तक लोकसभा में पीएम मोदी ने दिया भाषण, नेहरू और कांग्रेस को डेढ़ घंटे तक कोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया। सोमवार शाम 5:30 बजे शुरू हुआ पीएम मोदी का भाषण लगभग दो घंटे चला और इसमें लगभग डेढ़ घंटा उनके भाषण का केंद्र नेहरू और कांग्रेस पार्टी रहे. पीएम मोदी ने जी भरकर कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाए, नेहरू की नीतियों की बुराई की.सबसे पहले उन्होंने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी फिर उसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी और नेहरू पर निशाना साधना शुरू किया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के डीएनए में विभाजनकारी मानसिकता है। तमिल की भावनाओं को भड़काने की कोशिश की गई। अग्रेंज चले गए लेकिन बांटो और राज करो की मानसिकता कांग्रेस में बनी रही। कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर है। जब प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा में बोल रहे थे, उस समय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सदन में मौजूद नहीं थे। इस पर मोदी ने तंज कसते हुए कहा- कुछ लोग बोलकर भाग जाते हैं, झेलना इन बेचारों को पड़ता है।

पीएम ने कहा कि विश्व में बहुत बड़ा बदलाव आया है। एक बड़ा वर्ल्ड ऑर्डर जिसमें हम जी रहे हैं। मैं देख रहा हूं कि कोरोनाकाल के बाद विश्व एक नए व्यवस्थाओं की तरफ बढ़ रहा है। भारत को यह अवसर गंवाना नहीं चाहिए। टेबल पर भारत की आवाज बुलंद रहनी चाहिए। भारत को नेतृत्वकर्ता के रोल के लिए खुद को कम नहीं आंकना चाहिए। आजादी के 75 साल अपने आप में एक प्रेरक अवसर है। नए संकल्पों के साथ देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा, तब तक हम पूरे सामर्थ्य और शक्ति और संकल्प से देश को उस तरफ ले कर पहुंचेंगे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पीएम ने कहा कि आज गरीब आवास योजना का लाभ मिलते ही लखपति बन जाता है। गरीब के घर में भी चूल्हे के धुएं से मुक्ति मिले तो ये अच्छा है। आज गरीब का बैंक में खाता हो, बिना बैंक गए गरीब अपने खाते का उपयोग करता हो।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘देश में जब लॉकडाउन का पालन किया जा रहा था, सारे एक्सपर्ट कह रहे थे कि जो जहां हैं वहीं रहें, तब कांग्रेस के लोगों ने मुंबई के रेलवे स्टेशन पर मजदूरों को फ्री में टिकट दिया। लोगों से कहा कि तुम यूपी और बिहार के हो, जाओ वहां कोरोना फैलाओ। कांग्रेस ने ऐसा करके बड़ा पाप किया।’

पीएम ने कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस ने तो हद कर दी। पहली लहर के दौरान देश जब लॉकडाउन का पालन कर रहा था, विश्व स्वास्थ्य संगठन जब दुनियाभर को ये सलाह दे रहा था कि जो जहां है वहीं रुके। तब कांग्रेस के लोगों ने मुंबई के रेलवे स्टेशन पर खड़े रहकर लोगों को मुफ्त टिकट दिया गया और लोगों को जाने के लिए प्रेरित किया गया कि महाराष्ट्र का बोझ कम हो। जाओ यूपी, बिहार के हो। वहां कोरोना फैलाओ।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पीएम मोदी ने कहा कि आलोचना जीवंत लोकतंत्र का एक आभूषण है लेकिन अंधविरोध लोकतंत्र का अनादर है। उन्होंने कहा कि संस्कार, स्वभाव से लोकतंत्र को लेकर प्रतिबद्ध हैं। पीएम ने कहा कि दो साल से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। लेकिन इस समय का भी उपयोग दलगत राजनीति के लिए किया गया। उन्होंने वैक्सीनेशन के आंकड़े भी बताए और ये भी कहा कि मेड इन इंडिया वैक्सीन सबसे प्रभावी है।

पीएम मोदी के भाषण पर सबसे सटीक टिप्पणी टीएमसी के नेता शताब्दी राय की और से आई, उन्होंने कहा कि मोदी जी केवल कांग्रेस को ही गाली देते हैं. बाकी मूद्दे पर कुछ नहीं बोले. देश का हाल नहीं बताया. नौकरी के बारे में बात नहीं. दो घंटे में डेढ़ घंटे केवल कांग्रेस पर बोले.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here