30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सूपड़ा साफ़ वेस्टइंडीज का, 3-0 से जीती टीम इंडिया ने वनडे सीरीज

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखला में लगातार तीसरी जीत के साथ ही भारतीय टीम ने क्लीन स्वीप कर दिया. तीसरे वनडे में टीम इंडिया को 96 रनों से जीत मिली. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 265 रन बनाए, जवाब में विंडीज टीम 169 रनों पर ढेर हो गई.

भारत की जीत में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतक लगाए. गेंदबाजी में दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. सिराज और कृष्णा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. कुलदीप, दीपक चाहर को 2-2 विकेट मिले.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने 34 और ओडीन स्मिथ ने 36 रनों की पारी खेली. बाकी कोई बल्लेबाज टीम इंडिया की गेंदबाजी के सामने ठहर नहीं सका.

कप्तान रोहित शर्मा ने सिक्के की बाजी जीत पहले बल्लेबाजी चुनी. जीवंत पिच का विंडीज गेंदबाजों ने फायद उठाया और अल्जारी जोसफ ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक ही ओवर में आउट कर खलबली मचा दी. विराट कोहली तो खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद शिखर धवन को ओडीन स्मिथ ने आउट कर दिया और भारत ने महज 42 रन पर 3 विकेट गंवा दिए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने टीम को संभाला. पंत अपने ही अंदाज में खेले और अय्यर ने विकेट पर जमकर बल्लेबाजी की. हालांकि दोनों ने कुछ जोखिम भरे शॉट खेले लेकिन पंत और अय्यर को पंत का साथ मिला. दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और अय्यर-पंत के बीच शतकीय साझेदारी भी हुई.

हालांकि पंत और अय्यर दोनों को वॉल्श ने अपनी फिरकी में फंसाया और टीम इंडिया एक बार फिर मुसीबत में फंसी. पंत ने ऑफ स्टंप के करीब से लेट कट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दिया जबकि अय्यर ने एक्स्ट्रा कवर पर लंबा शॉट खेलने के प्रयास में लांग ऑफ पर कैच थमाया. इस बीच फैबियन एलन ने सूर्यकुमार यादव को 6 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. टीम इंडिया ने 187 रन पर 6 विकेट गंवा दिए और वो मुश्किल में थी. लेकिन इसके बाद दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर ने सकरात्मक क्रिकेट खेल भारतीय टीम को 260 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

266 रनों का लक्ष्य भी वेस्टइंडीज को भारी पड़ गया क्योंकि उसके टॉप ऑर्डर के 5 में से 4 बल्लेबाज बिल्कुल फ्लॉप साबित हुए. विकेटकीपर शे होप को सिराज ने 5 रन पर निपटाया. ब्रैंडन किंग और शेमाराह ब्रूक्स को दीपक चाहर ने एक ही ओवर में निपटा दिया. इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने डैरेन ब्रावो का विकेट लिया. निकोलस पूरन ने जरूरत कुछ देर तक विकेट पर टिकने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते गए. जेसन होल्डर को भी प्रसिद्ध कृष्णा निपटा गए और फाबियन एलेन को कुलदीप यादव ने पहली गेंद पर आउट कर दिया.

कुलदीप ने विंडीज कप्तान निकोलस पूरन को भी 34 रन पर आउट किया. वेस्टइंडीज ने सिर्फ 18.3 ओवर में 7 विकेट गंवा दिए. हालांकि इसके बाद ओडीन स्मिथ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों में 36र न ठोके. अल्जारी जोसेफ ने भी हेडन वॉल्श के साथ विकेट पर समय बिताया. हालांकि ये खिलाड़ी अपनी टीम की हार नहीं टाल पाए.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here