30 C
Mumbai
Monday, May 23, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्रूडो को एलन मस्क ने बताया हिटलर, आपातकाल के एलान से कनाडा में जनता नाराज़

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की तुलना टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने एडॉल्फ हिटलर से की है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मस्क के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया और थोड़ी देर बाद उन्होंने कुछ कहे बिना ही अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।  

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मस्क ने ट्रूडो की तुलना हिटलर से करते हुए मीम ट्वीट किया था जिसमें कहा गया कि मेरी तुलना जस्टिन ट्रूडो से करना बंद करो, मेरे पास बजट था।

दूसरी ओर अमरीकी यहूदी समिति ने हिटलर से ट्रूडो की तुलना को ग़लत बताया और मस्क से माफ़ी मांगने को कहा। समीति ने एक बयान में कहा कि एक बार फिर मस्क ने सोशल मीडिया पर हिटलर के ज़िक्र का बेहद ख़राब फैसला लिया है, उन्हें इस अस्वीकार्य व्यवहार को रोकना चाहिए।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मस्क, क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेड पब्लिकेशन कॉइनडेस्क के उस पोस्ट का जवाब दे रहे थे जिसमें ट्रूडो के आपातकालीन आदेशों का उल्लेख था। इसमें उन प्रदर्शनकारियों के फंड में कटौती करने की बात कही गई है, जिन्होंने बॉडर पर आवाजाही रोक दी है और कनाडा की राजधानी में डेरा डाल दिया है। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनी ने ट्वीट पर एक्शन नहीं लिया। कनाडा के इतिहास में दूसरी बार शांति कि स्थिति में आपातकाल लगाया गया है। ट्रकों और अन्य वाहनों में हजारों प्रदर्शनकारियों ने ओटावा की सड़कों को पिछले दो सप्ताह से बाधित कर रखा है। ये प्रदर्शनकारी कोविड-19 टीका लगवाने की अनिवार्यता और महामारी के कारण लागू अन्य प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं। ट्रकों के कारवां ने ओंटारियो में विंडसर को अमरीकी शहर डेट्रॉइट से जोड़ने वाले एम्बेसडर ब्रिज को अवरुद्ध कर दिया है जिससे दोनों देशों के बीच ऑटो पार्ट्स तथा अन्य उत्पादों का आयात-निर्यात बाधित हो गया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्रक ड्राइवरों से निपटने के लिए सेना बुलाने की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि समस्या से निपटने के लिए अन्य विकल्पों का इस्तेमाल किया जाएगा। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here