30 C
Mumbai
Monday, May 23, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्रम्प की काली करतूतों का नहीं धम रहा है सिलसिला, इस बार चोरी…

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प जब तक राष्ट्रपति रहे, तब तक वह विवादों में बने रहे और अब जब वह राष्ट्रपति नहीं हैं, तब भी सुर्खियां बटोर रहे हैं। लेकिन इस बार उनपर गंभीर आरोप लगे हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, अमेरिका के नेशनल आर्काइव्ज़ ने घोषणा की है कि इस देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस छोड़ते समय कई दस्तावेज़ों को चुराए हैं, जिसे वह फ्लोरिडा वाले अपने घर लेकर गए हैं। याद रहे कि 2021 के मध्य में, एक अमेरिकी अदालत ने ट्रम्प की संस्था और उनके मुख्य वित्तीय अधिकारी, एलन वेसलबर्ग को कर धोखाधड़ी का आरोपी ठहराया था। मैनहट्टन ज़िला अटॉर्नी न्यायलय ने भी उस समय घोषणा की थी कि ट्रम्प की संस्था और वेसलबर्ग पर बड़े पैमाने पर 1.7 मिलियन डॉलर की कर धोखाधड़ी के मामले में आरोपी पाए गए हैं। इस बीच हाउस ओवरसाइट कमेटी की डेमोक्रेटिक चेयरमैन कैरोलिन बी मैलोनी को लिखे एक पत्र में, अमेरिका के नेशनल आर्काइव्स एंड डॉक्यूमेंट्स डिपार्टमेंट के निदेशक डेविड फेरेरो ने कहा है कि हमें हाल ही में जो गोपनीय दस्तावेज़ मिले हैं उनमें से कुछ महत्वपूर्ण और गोपनीय जानकारी के बारे में पता चला है कि देश के पूर्व राष्ट्रपति ने उनके साथ छेड-छाड़ करते हुए दस्तावेज़ों को व्हाइट हाउस से हटा दिया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कैरोलिन बी मैलोनी ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि नए रहस्योद्घाटन ने संघीय क़ानूनों और दस्तावेज़ों के लिए ट्रम्प की स्पष्ट अवहेलना और अमेरिकी इतिहास पर उनके प्रभाव के बारे में मेरी चिंता को गहरा करती हैं। वहीं ट्रम्प ने इस ख़बर के सामने आने के बाद कहा है कि नेशनल आर्काइव्स को कुछ भी नहीं मिला है, मेरे द्वारा सौंपे गए रिकॉर्ड पूरी तरह से सामान्य प्रक्रिया के तहत अंजाम पाए हैं, जैसा पहले के राष्ट्रपति करते आए हैं। वहीं डेविड फेरेरो के पत्र में आया है कि व्हाइट हाउस के कुछ पूर्व कर्मचारी अनौपचारिक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया खातों के साथ औपचारिक व्यापक में लगे हुए थे जिनका उल्लेख आधिकारिक रूप से कहीं भी नहीं किया गया है  और वर्तमान में इनमें से किसी भी संभावित अवैध व्यापार का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ग़ौरतलब है कि इससे पहले भी न्यूयॉर्क टाइम्स के पत्रकार मैगी हैबरमैन की छपने वाली किताब ‘कॉन्फिडेंस मैन’ में लिखा था कि डोनल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति के कार्यकाल में काग़ज़ के टुकड़े को शौचालय में फ्लश किए गए थे और जिसके कारण शौचालय जाम हो गया था। व्हाइट हाउस के दस्तावेज़ों के 15 बक्से को डोनल्ड ट्रम्प के फ्लोरिडा स्थित आवास पर ले जाने के लिए जांच की जा रही है। किताब में लिखा है कि ट्रम्प को दस्तावेज़ों को फाड़ने की भी आदत थी, जिनमें से कुछ को एक साथ वापस टेप किया गया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here