30 C
Mumbai
Monday, May 23, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फिर भारी पड़ा भारत पाकिस्तान पर

आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट का शानदार आग़ाज़ किया है. इसी के साथ टूर्नामेंट में उन्होंने अपने सफर का विजयी आगाज किया है. इस जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ महिला वनडे में अपने अजेय सिलसिले को भी बरकरार रखा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दो चिर-प्रतिद्वन्दियों के बीच ये अब तक खेला 11वां वनडे मुकाबला था और ये सभी भारतीय महिलाओं के नाम रहे हैं. इन 11 में से मिताली राज की कप्तानी में पाकिस्तान पर मिली ये 10वीं जीत है. भारत की इस जीत में स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने गेंद से कमाल किया तो स्नेह राणा ने अपनी छाप बल्ले और गेंद दोनों से छोड़ी.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 11वां मुकाबला जीता और उसकी इन सभी जीत में एक बात कॉमन ये रही कि पाकिस्तानी महिलाओं ने कभी भी 200 रन का आंकड़ा नहीं छुआ. वहीं पाकिस्तान की टीम कभी भी भारतीय बल्लेबाजों को ऑलआउट भी किसी मुकाबले में नहीं कर सकी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भारत की कप्तान मिताली राज ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. हालांकि, जिस सोच के साथ उन्होंने पहले बल्लेबाजी का मन बनाया था, शुरुआत वैसी हुई नहीं. भारत ने 114 रन के स्कोर पर ही अपने 6 बल्लेबाजों के विकेट खो दिए. इस दौरान सिर्फ स्मृति मांधना ही रही जिन्होंने अर्धशतक का स्कोर पार किया. उन्होंने 52 रन बनाए. जबकि दीप्ति शर्मा ने 40 रन की पारी खेली.

लेकिन भारत को 6 विकेट पर 114 रन से 7 विकेट पर 245 रन के स्कोर तक पहुंचाने में उसकी 7वें विकेट के लिए हुई रिकॉर्ड साझेदारी का बड़ा हाथ रहा. ये पार्टनरशिप पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा के बीच हुई. दोनों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 122 रन जोड़े. इसमें पूजा का योगदान 67 रन जबकि राणा का 53 रन का रहा.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पाकिस्तान के सामने 245 रन का टारगेट था. लेकिन वो सिर्फ 137 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान के सभी 10 विकेट 43वें ओवर में ही गिर गए. भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ रहीं, जिन्होंने 10 ओवर में 31 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उनके अलावा झूलन गोस्वामी और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट लिए. मैच में 67 रन की पारी खेलने वाली पूजा वस्त्रकर को पाकिस्तान के खिलाफ मिली 107 रन की बड़ी जीत में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here