30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

IPL: KKR की हुई दूसरी हार, दिल्ली ने दर्ज की दूसरी जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 44 रन से हराकर दूसरी जीत दर्ज की। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की दूसरी हार है। दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट झटके।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर पांच विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर बनाया। वार्नर ने 45 गेंदों पर 61 रन बनााये जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल हैं। उन्होंने सॉव (29 गेंदों पर 51 रन, सात चौके, दो छक्के) के साथ पहले विकेट के लिये 93 और कप्तान ऋषभ पंत (14 गेंदों पर 27, दो चौके, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 55 रन जोड़े।

शार्दुल ठाकुर (11 गेंदों पर नाबाद 29, एक चौका, तीन छक्के) और अक्षर पटेल (14 गेंदों पर नाबाद 22, दो चौके, छक्का) ने अंतिम ओवरों में 20 गेंदों पर 49 रन की अटूट साझेदारी करके स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। केकेआर की तरफ से सुनील नारायण (21 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

केकेआर शुरू में बड़े स्कोर के दबाव में आ गया। कप्तान श्रेयस अय्यर (33 गेंदों पर 54 रन, पांच चौके, दो छक्के) और नितीश राणा (20 गेंदों पर 30 रन, तीन छक्के) ने तीसरे विकेट के लिये 69 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा लेकिन रन और गेंदों के बीच अंतर बढ़ने के कारण उसने लगातार विकेट गंवाये।

केकेआर आखिर में 19.4 ओवर में 171 रन पर आउट हो गया। स्पिनर कुलदीप ने 35 रन देकर चार विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 25 रन देकर तीन विकेट लिये। शार्दुल (30 रन देकर दो) ने पारी के आखिरी ओवर में दो विकेट निकाले जिनमें आंद्रे रसेल (24) का विकेट भी शामिल है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दिल्ली ने दो मैचों में हार के बाद जीत का स्वाद चखा जबकि केकेआर की यह पांच मैचों में दूसरी हार है। केकेआर की पारी का पहला ओवर घटना प्रधान रहा। अजिंक्य रहाणे पहली दो गेंदों पर डीआरएस के सहारे बचे जबकि आखिरी गेंद पर वेंकटश अय्यर (आठ गेंदों पर 18 रन) के खिलाफ गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और किसी अन्य खिलाड़ी ने अपील नहीं की जबकि गेंद बल्ले को चूमकर गयी थी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here