29 C
Mumbai
Sunday, December 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लखनऊ के प्रदूषण के कारणों को युवा फोटोग्राफरों ने कैमरों में किया कैद

उत्तर प्रदेश अभियान के अंतर्गत क्लाइमेट एजेंडा द्वारा वायु प्रदूषण के मुद्दे पर पोस्टर एवं फोटोग्राफी प्रदर्शनी का आयोजन किया. ज्ञात हो लखनऊ के प्रतिष्ठित रूमी दरवाज़ा के पास 7 अप्रैल एक विशालकाय ग्रे बॉल स्थापित किया गया है जो कि आम जन को वायु प्रदूषण ले खतरों के प्रति आगाह करता है. इसी ग्रे बॉल के समीप रोज़ाना रचनात्मत्क गतिविधियों द्वारा आम नागरिक को जागरूक किया जा रहा है. उसी क्रम में आज रूमी गेट पर इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इस पोस्टर एवं फोटोग्राफी प्रदर्शनी ने लखनऊ शहर के युवाओं ने भाग लिया. कलात्मक पोस्टर में वायु प्रदूषण एक समस्या के बतौर कैसे हर व्यक्ति के लिए जानलेवा बनता जा रहा है, इसके प्रमुख कारणों पर ध्यानकेंद्रित करए हुए समाधान का सन्देश दिया गया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

युवाओं द्वारा फोटोग्राफी में लखनऊ के विभिन्न स्थानों की तस्वीरें ली गयी, इन तस्वीरों में शहर के वायु प्रदूषण के प्रमुख कारणों पर जोर दिया गया. इन तस्वीरों के समीक्षा के आधार पर लखनऊ में वायु प्रदूषण के प्रमुख स्त्रोत के रूप गाड़ियों से निकलने वाला धुआं, सड़कों की धुल, कचरा जलाया जाना आदि कारण स्पष्ट तौर पर सामने आये.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस प्रदर्शनी में क्लाइमेट एजेंडा की टीम के साथ संयम भगत, उदय मिश्र, पवन सिंह, अनंत, पल्लवी, महक, अनुष्का, वसुंधरा, अंकित, मुस्कान, सूरज एवं अन्य युवा शामिल हुए. इसके अतिरिक्त रूमी गेट पर मौजूद सैकड़ों महिलाओं’, पुरुषों एवं बच्चों ने भाग लिया.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here