30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पंजाब के अधिकारियों के साथ मान के बिना केजरीवाल की बैठक, पंजाब का अपमान विपक्ष ने बताया

कथित तौर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान की गैरमौजूदगी में पंजाब के अधिकारियों के साथ अरविंद केजरीवाल की हुई बैठक ने एक बड़े विवाद को हवा दे दी है, जिसमें विपक्षी कांग्रेस ने चुनाव में पार्टी की जीत के हफ्तों बाद आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख द्वारा “रिमोट कंट्रोल” का आरोप लगाया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित तौर पर पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की, जहां राज्य के मुख्य सचिव और बिजली सचिव भी मौजूद थे।

कांग्रेस और अकाली दल जैसे विपक्षी दलों ने उन रिपोर्टों पर गौर किया कि पंजाब में आप की जीत के बाद पिछले महीने मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने वाले भगवंत मान बैठक में मौजूद नहीं थे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किया, “मुख्यमंत्री भगवंत मान की अनुपस्थिति में अरविंद केजरीवाल ने आईएएस अधिकारियों को तलब किया है। यह वास्तविक सीएम और दिल्ली रिमोट कंट्रोल को उजागर करता है। संघवाद का स्पष्ट उल्लंघन, पंजाबी गौरव का अपमान। दोनों को स्पष्ट करना चाहिए।”

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि “सबसे बुरा हुआ” और अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद से बहुत पहले “पंजाब पर कब्जा कर लिया”।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने ट्वीट किया, “सबसे बुरा डर था, सबसे बुरा हुआ। अरविंद केजरीवाल ने ऐसा होने की उम्मीद से बहुत पहले पंजाब पर कब्जा कर लिया था। भगवंत मान एक रबर स्टैंप है, यह पहले से ही एक निष्कर्ष था, अब केजरीवाल ने दिल्ली में पंजाब अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करके इसे सही साबित कर दिया है।”

जबकि केजरीवाल या आप के शीर्ष नेताओं ने अभी तक आलोचना का जवाब नहीं दिया है, पार्टी के एक प्रवक्ता ने बैठक को सही ठहराया और कहा कि विपक्ष को पंजाब के लिए रचनात्मक कदमों का “समर्थन” करना चाहिए।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here