29 C
Mumbai
Friday, October 7, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

एशिया कप की मेज़बानी UAE को मिल सकती है 

श्रीलंका के ख़राब आर्थिक हालात के कारण उसके हाथों से एशिया कप 2022 की मेजबानी छिन सकती है. श्रीलंका से मेजबानी छिनने की स्थिति में संयुक्त अरब अमीरात को मेजबानी सौंपी जा सकती है. यूएई पहले ही आईपीएल समेत कई टूर्नामेंट्स की सफलता पूर्वक मेजबानी कर चुका है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

एसएलसी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने देश में मौजूदा हालातों पर चिंता जताई है. एसएलसी के एक अधिकारी ने द आइलैंड को बताया, ‘बीसीसीआई ने देश में मौजूद हालातों के बारे में चिंता जताई है और अगर टूर्नामेंट यहां नहीं होता है तो हमें छह मिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान होगा.

एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह द्वारा पहले ही कह चुके हैं कि एशिया कप पर अंतिम निर्णय आईपीएल 2022 फाइनल की पूर्व संध्या पर होगा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शाह ने आईपीएल फाइनल के लिए एसएलसी अधिकारियों को भी भारत आमंत्रित किया है. आईपीएल 2022 फाइनल्स से इतर एशिया कप की मेजबानी पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. 2012 विश्व टी -20 की मेजबानी के बाद से श्रीलंका ने एक बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं की थी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

27 अगस्त से शुरु हो रहे एशिया कप में छह टीमें भाग लेने जा रही हैं. श्रीलंका, गत चैम्पियन भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. इसके बाद क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा. छह टीमों का क्वालिफाइंग टूर्नामेंट 20 अगस्त से शुरू होगा.

टी20 फॉर्मेट में एशिया कप का पिछला सीजन 2016 में बांग्लादेश में आयोजित किया गया था. एमएस धोनी के नेतृत्व वाले भारत ने बारिश से बाधित मैच में मेजबान बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया था. फिर संयुक्त अरब अमीरात में हुए आगामी सीजन में भारतीय टीम फिर से विजयी बना थी, जो 50 ओवरों के फॉर्मेट में खेला गया था.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here